Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus का खौफ, बंद हुआ कैलिफोर्निया का मशहूर ‘डिजनीलैंड’

दुनियाभर में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के चलते कैलिफोर्निया में ‘डिजनीलैंड’ को बंद करने का फैसला किया गया है। कैलिफोर्निया के आनाहिम स्थित ‘डिजनीलैंड’ में रोजाना लाखों आगुंतक आते हैं। वह अब मार्च अंत तक बंद रहेगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 13, 2020 9:01 IST
Coronavirus का खौफ, बंद हुआ कैलिफोर्निया का मशहूर ‘डिजनीलैंड’- India TV Hindi
Coronavirus का खौफ, बंद हुआ कैलिफोर्निया का मशहूर ‘डिजनीलैंड’

लॉस एंजिलिस: दुनियाभर में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के चलते कैलिफोर्निया में ‘डिजनीलैंड’ को बंद करने का फैसला किया गया है। कैलिफोर्निया के आनाहिम स्थित ‘डिजनीलैंड’ में रोजाना लाखों आगुंतक आते हैं। वह अब मार्च अंत तक बंद रहेगा। गुरुवार को जारी बयान के अनुसार, ‘‘कैलिफोर्निया के गवर्नर के कार्यकारी आदेश के दिशा-निर्देश की ध्यान से समीक्षा करने के बाद और हमारे आगुंतकों और कर्मचारियों के हित में हम ‘डिजनीलैंड पार्क’ और ‘डिजनीलैंड कैलिफोर्निया एडवेंचर’ को बंद कर रहे हैं।’’ 

Related Stories

कैलिफोर्निया के अधिकारियों ने बुधवार को कहा था कि इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए सभी बड़े समारोह भी रद्द किए जा रहे हैं। ‘डिजनीलैंड’ में हालांकि अभी तक कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है। डिजनी स्थिति का आकलन करेगा और वहां स्थित होटल सोमवार तक खुले रहेंगे और लोगों को वापस जाने का समय दिया जाएगा।

बता दें कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अगले एक महीने के लिए यूरोप से अमेरिका की सभी यात्राओं पर पाबंदी लगा दी है। हालांकि यूके को इस रोक से अलग रखा गया है। अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 38 लोगों की मौत हो गई है जबकि 1300 लोग इससे संक्रमित बताए जा रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement