Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जो बाइडेन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला के पड़ोसी का आया बड़ा बयान

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनने की दावेदारी में आगे चल रहे जो बाइडेन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला के एक पड़ोसी का कहना है कि उन्हें इसके बारे में घटना के बाद ही जानकारी मिली थी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 28, 2020 11:27 IST
Former neighbor of Joe Biden’s accuser Tara Reade comes forward- India TV Hindi
Former neighbor of Joe Biden’s accuser Tara Reade comes forward

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनने की दावेदारी में आगे चल रहे जो बाइडेन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला के एक पड़ोसी का कहना है कि उन्हें इसके बारे में घटना के बाद ही जानकारी मिली थी। महिला के पड़ोसी का बयान सोमवार को बिजनेस इंसाइडर में प्रकाशित हुआ है। तारा रियडे नाम की एक महिला ने सबसे पहले बाइडेन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा था कि यह घटना कैपिटोल हिल के भूतल में 1993 के बसंत महीने में बाइडेन के कार्यालय में हुई थी और वह उन दिनों वहां काम करती थीं। 

Related Stories

हालांकि बाइडेन की प्रचार टीम ने इन आरोपों से इनकार किया है। बाइडेन पर आरोप लगाने के एक महीने के बाद रियडे के पड़ोसी का यह बयान सामने आया है। द एसोसिएटेड प्रेस के साथ इस महीने की शुरुआत में एक साक्षात्कार के दौरान रियडे ने कहा था कि उन्होंने उस घटना के बारे में कम से कम चार लोगों को बताया था जिनमें उनकी दिवंगत मां और उनका भाई भी शामिल है, जिसने सार्वजनिक तौर पर भी इस घटना के बारे में बात की थी। 

नाम न जाहिर करने की शर्त के साथ एपी ने दो लोगों से बात की थी। उनमें से एक ने कहा कि रियडे ने उन्हें इसकी जानकारी घटना के तुरंत बाद दी थी जबकि दूसरे का कहना था कि उन्हें इसकी जानकारी 2007 या 2008 में हुई। 

अब बिजनेस इंसाइडर को लिंडा लाकैसे ने बताया कि रियडे ने उन्हें इस घटना की जानकारी उसी समय दी थी। उन्होंने कहा कि वह दोनों 1995 या 1996 में पड़ोसी थीं। वहीं लॉरेन सांचेज नाम की एक महिला ने भी इस घटना की जानकारी होने की बात कही है। 

सांचेज और रियडे 1994 से 1996 के बीच सीनेटर जैक ओ कॉनेल के लिए काम करती थीं। सांचेज ने कहा कि रियडे ने उन्हें बताया था कि जब वह डीसी में थीं तो उनके पूर्व बॉस ने उनका यौन उत्पीड़न किया था। 

एपी का संपर्क सांचेज और लाकैसे से नहीं हो पाया है और रियडे ने अभी इस सवाल का जवाब नहीं दिया है कि उन्होंने इससे पहले वाले साक्षात्कार में इन महिलाओं का नाम क्यों नहीं बताया था। 

उन्होंने एपी को सोमवार को बताया था कि उन्हें इन महिलाओं की जानकारी मीडिया समूहों को नहीं देने के लिए कहा गया गया था। बाइडेन की प्रचार टीम ने इस नए साक्षात्कार पर भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement