Friday, March 29, 2024
Advertisement

Coronavirus से संक्रमित होना मेरे लिए ‘अप्रत्यक्ष वरदान’ रहा: ट्रम्प

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कोरोना वायरस संक्रमण को अपने लिए एक ‘‘अप्रत्यक्ष वरदान’’ बताते हुए बुधवार को देशवासियों से कहा कि वह सभी के लिए उसी दवाई का इंतजाम करेंगे, जिससे वह ठीक हुए हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 08, 2020 10:54 IST
Coronavirus, Donald Trump- India TV Hindi
Image Source : AP PHOTO/ALEX BRANDON Coronavirus से संक्रमित होना मेरे लिए ‘अप्रत्यक्ष वरदान’ रहा: ट्रम्प 

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कोरोना वायरस संक्रमण को अपने लिए एक ‘‘अप्रत्यक्ष वरदान’’ बताते हुए बुधवार को देशवासियों से कहा कि वह सभी के लिए उसी दवाई का इंतजाम करेंगे, जिससे वह ठीक हुए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राष्ट्रपति ट्रम्प को इलाज के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

ट्रम्प ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि सभी को वही इलाज मिले, जो आपके राष्ट्रपति को मिला है क्योंकि मैं काफी बेहतर महसूस कर रहा हूं। मुझे लगता है कि यह भगवान का मुझे एक वरदान था। यह एक अप्रत्यक्ष वरदान था।’’ ओवल कार्यालय के बाहर रोज गार्डन में खड़े होकर, ट्रम्प ने अपने इलाज का श्रेय ‘रेगेनेरोन’ कंपनी की दवा को दिया। 

ट्रम्प को संक्रमित होने के बाद गत शुक्रवार को ‘वाल्टर रीड नेशनल मेडिकल सेंटर’ में भर्ती कराया गया था। उन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया गत बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। राष्ट्रपति ने वीडियो में कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि आपको भी वही (दवाई) मिले, जो मुझे मिली और मैं उसे मुफ्त में उपलब्ध कराना चाहता हूं। हम इसे जल्द से जल्द अस्पताल में उपलब्ध कराएंगे।’’ 

इनपुट-भाषा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement