Thursday, April 25, 2024
Advertisement

हवाई शो के दौरान टकराए दो जहाज, हादसे में 6 लोगों की मौत

अमेरिका में हवाई शो के दौरान दो जहाज की आपस में जोरदार टक्कर हो गई है। इस हादसे में 6 लोगों की मौत की खबर है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: November 13, 2022 21:06 IST
हवाई हादसा- India TV Hindi
Image Source : TWITTER हवाई हादसा

अमेरिक में रविवार के दिन एक हवाई हादसा हो गया है। अमेरिका के डलास में शनिवार को हवाई करतब के दौरान दो सैन्य विमान आपस में टकराकर जमीन पर गिर गए, जिसके बाद उनमें आग लग गई। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। हादसा इतना भीषण था कि आस-पास के इलाकें में भगदड़ मच गई है। वहां पर मौजूद लोग हवाई शो देख रहे थे। इसी दौरान एक जेट्स नीचे से गुजर रही जेट्स जा टकरा जाती है। दोनों विमान की टक्कर इतनी तेजी होती है कि हवा में ही दोनों विमान के परखच्चे उड़ गए हैं। 

पूर्व सैनिक दिवस के मौके पर हुआ घटना 

डलास काउंटी के न्यायाधीश क्ले जेनकिंस ने रविवार को ट्वीट करते हुए जानकारी दिया कि ‘‘हमारे डलास काउंटी के चिकित्सा निरीक्षक के मुताबिक, कल डलास विमान शो के दौरान हुई दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई।’ उन्होंने कहा कि हादसे में जान गंवाने वालों की पहचान के प्रयास जारी हैं। पूर्व सैनिक दिवस के मौके पर करतब का आयोजन करने वाली कंपनी और दुर्घटनाग्रस्त विमान की मालिक ‘कॉमेमोरेटिव एयर फोर्स’ की प्रवक्ता लियाह ब्लॉक ने ‘एबीसी’ न्यूज को बताया कि उनका मानना है कि ‘बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस’ बमवर्षक विमान में चालक दल के पांच सदस्य और पी-63 किंग कोबरा लड़ाकू विमान में एक व्यक्ति सवार था। 

घटनास्थल पर पहुंचे तुरंत सहायता कर्मी
घटना दोपहर करीब एक बजकर 20 मिनट पर शहर के मुख्य इलाके से लगभग 16 किलोमीटर दूर डलास एक्जिक्यूटिव एयरपोर्ट पर हुई। दुर्घटना के बाद आपात सहायता कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे। एंथनी मोनटोया नामक व्यक्ति ने विमानों को टकराते हुए देखा। उन्होंने बताया, “मैं वहां खड़ा हुआ था। मैं एकदम सकते में आ गया और कुछ समझ नहीं पाया। आसपास के सभी लोग हांफ रहे थे। सब फूट-फूट कर रो रहे थे। सब सदमे में थे।”

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement