Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'हे भगवान! यह क्या है?', मछली के इंसान जैसे दांत देखकर चौंक गए लोग, वापस तालाब में छोड़ा

अमेरिका के ओक्लाहोमा में एक लड़के ने ऐसी मछली पकड़ी जिसके इंसानों जैसे दांत थे। मछली के ऐसे दांत जिसने भी देखे, वह हैरान रह गया।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: July 20, 2023 9:22 IST
इंसान जैसे दातों वाली...- India TV Hindi
Image Source : OKLAHOMA DEPARTMENT OF WILDLIFE CON. इंसान जैसे दातों वाली मछली। Paku Fish, Paku Fish Teeth, Piranha Fish, Paku Piranha, Paku Teeth

न्यूयॉर्क: अमेरिका के ओक्लाहोमा में 11 साल के एक लड़के ने ऐसी मछली पकड़ी जिसे देखकर सब हैरान रह गए। लड़के ने यह मछली तालाब से पकड़ी थी और उसके दांत देखते ही वह चिल्लाने लगा। जाना क्लिंटन ने बताया कि उनका बेटा चार्ली मछली को पकड़ने के बाद जोर-जोर से चिल्ला रहा था, 'हे भगवान, यह क्या है? मॉम...मॉम!' जाना ने कहा कि पहले तो उन्हें लगा कि वह नौटंकी कर रहा है, लेकिन जब उन्होंने मछली को देखा तो वह भी हैरान रह गईं। चार्ली ने जो मछली पकड़ी थी उसके दांत बिल्कुल इंसानों जैसे थे।

पिरान्हा के परिवार को होती है ‘पाकु’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चार्ली ने जो मछली पकड़ी थी वह 'पाकु फिश' (Paku) थी, जो मछलियों के उसी परिवार से आती है जिससे पिरान्हा आती है। यह मछली हालांकि दक्षिण अमेरिका में पाई जाती है, ऐसे में ओक्लाहोमा के एक छोटे से तालाब में उसका होना लोगों को हैरान कर गया। चार्ली को मछली पकड़ने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा क्योंकि वह काफी तेज थी और लगातार प्रतिरोध कर रही थी। हालांकि 11 साल के चार्ली ने मछली को पानी से बाहर निकालकर ही दम लिया। बता दें कि ‘पाकु’ को ‘द बॉल कटर’ के नाम से भी जाना जाता है।

वापस तालाब में छोड़ दी गई मछली
इंसानों जैसे दांत वाली ‘पाकु’ मछली को दोबारा पानी में छोड़ना पड़ा क्योंकि जिस तालाब से यह पकड़ी गई थी उसका नियम यही था। अमेरिका में कुछ तालाब ऐसे होते हैं जहां आप खेल के तौर पर मछलियां पकड़ सकते हैं, और इसके बाद मछलियों को वापस तालाब में छोड़ना पड़ता है। ‘पाकु’ के बारे में खबर फैलने के बाद ओक्लाहोमा वाइल्डलाइफ की टीम ने मछली को तालाब से निकाला और किसी दूसरी जगह छोड़ दिया। बता दें कि पाकु मछली की लंबाई 3.5 फीट तक हो सकती है और यह 35 किलोग्राम तक वजनी हो सकती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement