Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अमेरिका के एरिजोना के रेगिस्तान में गिरा हॉट एयर बैलून, कई लोगों की मौत

अमेरिका के एरिजोना प्रांत के मरुस्थल में हॉट एयर बलून गिरने की खबर है। इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई। वहीं कई अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस बैलून में कुल 13 लोग सवार थे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 15, 2024 15:21 IST
अमेरिका के एरिजोना में गिरा हॉट एयर बैलून- India TV Hindi
Image Source : FILE अमेरिका के एरिजोना में गिरा हॉट एयर बैलून

America News: अमेरिका के एरिजोना प्रांत के मरूस्थल में एक हॉट एयर बैलून के नीचे गिरने की घटना हो गई। इस घटना में कई लोगों की मौत की खबर है। एलॉय पुलिस विभाग की तरफ से इस हादसे की जानकारी दी गई। बताया गया कि यह घटना 14 जनवरी रविवार को हुई। इसकी जानकारी सोमवार को मिली। 

जानकारी के अनुसार अमेरिका के दक्षिणी एरिजोना मरुस्थल में हॉट एयर बलून के नीचे गिरने से 4 लोगों की मौत की खबर है। वहीं कई अन्य घायल हो गए। बताया गया कि 'सुबह के करीब 7:50 बजे मरुस्थलीय इलाके सनशाइन बूलिवार्ड और हैन्ना रोड के पास एक हॉट एयरबलून दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 4 की मौत और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। एलॉय पुलिस के अनुसार इस हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए हम एनटीएसबी और एफएए जैसी कई फेडरल एजेंसियों से लगातार संपर्क में हैं। फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है।'

जानिए कैसे हुआ हादसा?

इस घटना की जांच करने वाली नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने कहा कि प्राथमिकी सूचना के अनुसार यह हादसा हॉट एयर बलून में कुछ अनिश्चित गड़बड़ी के कारण हुआ। एक पीड़ित की पहचान 28 वर्षीय नर्स केटी बारट्रॉम के तौर पर हुई है। इस हॉट एयर बलून में कुल 13 लोग सवार थे। इनमें करीब 8 स्काईडाइवर्स, 4 यात्री और एक पायलट मौजूद था। बताया गया कि 8 स्काईडाइवर्स दुर्घटना से पहले ही कूद गए थे। इस हादसे में एक की मौके पर ही मौत हो गई, तो वहीं अन्य 3 लोगों की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई।

एलॉय पुलिस प्रमुख बायरन ग्वाल्टने ने बताया कि स्काईडाइवर्स बड़े ही आराम से हॉट एयर बलून से बाहर निकले थे। इसका मतलब है कि उनके बाहर जाने के बाद ही इसमें कुछ गड़बड़ी हुई, जिससे यह हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि हॉट एयर बलून बाहर से आया था और ऐसा माना जा रहा था कि हादसे के दौरान वह एलॉय निगम हवाईअड्डे को छूने ही वाला था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement