Saturday, April 20, 2024
Advertisement

OMG: सांप पालने के शौकीन इस शख्स की गर्दन को 18 फीट लंबे अजगर ने जकड़ा, पुलिस की फायरिंग के बाद भी नहीं छोड़ा फंदा, हुई मौत

OMG: इस शख्स को सांपों को रेस्क्यू करने और उन्हें पालने का शौक था। वो महज 27 साल का था और सांपों को लेकर उसके मन में एक दिलचस्पी थी।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Published on: August 03, 2022 10:49 IST
python caught the neck - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX python caught the neck

Highlights

  • शख्स को उसके ही पालतू अजगर ने जकड़कर मार डाला
  • 18 फीट थी अजगर की लंबाई, मालिक को था सांप पालने का शौक
  • अमेरिका के पेनसिल्वेनिया का रहने वाला था इलियट सेंसमैन

OMG: हमने अक्सर सुना है कि जंगली जानवरों से दोस्ती खतरनाक साबित हो सकती है। कई बार ऐसी घटनाएं भी देखी गई हैं कि इंसान का जंगली जानवरों के लिए प्रेम ही उनकी मौत की वजह बना है। फिर भी इंसान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता और अजीबो-गरीब शौक पालता है। ताजा मामला भी कुछ ऐसा ही है, जहां सांप पालने के शौकीन एक शख्स को उसके ही पालतू अजगर ने जकड़कर मार डाला। इस अजगर की लंबाई 18 फीट थी और उसने अपने मालिक की जान जाने तक उसे जकड़े रखा। 

क्या है पूरा मामला

जिस शख्स की मौत अजगर के हमले में हुई है, उसका नाम इलियट सेंसमैन था और वो अमेरिका के पेनसिल्वेनिया (अमेरिका) का रहने वाला था। इस शख्स को सांपों को रेस्क्यू करने और उन्हें पालने का शौक था। वो महज 27 साल का था और सांपों को लेकर उसके मन में एक दिलचस्पी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलियट ने जो सांप पाल रखा था, उसकी किस्म बोआ कॉन्‍सट्रिक्‍टर (Boa constrictor) या इससे मिलता जुलते सांप की थी। इस सांप ने सेंसमैन के गले पर अटैक किया और उसे बुरी तरह से जकड़ लिया। सांप की मजबूत जकड़न की वजह से इलियट को 'एनोक्सिक ब्रेन इंजरी' हो गई और उनकी मौत हो गई।

सांप ने कैसे किया हमला

इलियट के दोस्त ने कहा कि जिस सांप ने उन पर हमला किया, वह दरअसल एक अजगर था। खबर ये भी सामने आई हैं कि इस सांप ने सेंसमैन को इस तरह जकड़ा था कि उनके दिमाग को ऑक्सीजन ही नहीं मिली। सेंसमेन बेहोश हो चुके थे, फिर भी सांप उन्हें नहीं छोड़ रहा था। मौके पर पहुंची पुलिस भी जब सांप से सेंसमैन को आजाद नहीं करवा पाई तो पुलिस को सांप को गोली मारनी पड़ी। इसके बाद सेंसमैन को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां 4 दिन के इलाज के बाद सेंसमैन की मौत हो गई। 

सेंसमैन के परिवार ने क्या कहा

सेंसमैन के परिजनों का कहना है कि उसके अंदर सांपों को लेकर एक जुनून था। वह सांपों को रेस्क्यू भी करता था और उन्हें पालता भी था। लेकिन वह नहीं जानते थे कि सेंसमैन का ये शौक उनकी मौत की वजह बन जाएगा। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement