US Kidnapping: कैलिफोर्निया में अपहरण किए गए भारतीय मूल के 4 लोगों के मिले शव, मचा हड़कंप

US Kidnapping: मर्सिड काउंटी शेरिफ वर्न वार्नके ने कहा, "यह बहुत ही भयानक घटना है। हमें अगवा किए गए के 4 लोगों के बारे में पता चला और वे सब मर चुके हैं।"

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 06, 2022 13:27 IST
अमेरिका में अगवा किए गए भारतीय मूल के 4 लोगों के मिले शव- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अमेरिका में अगवा किए गए भारतीय मूल के 4 लोगों के मिले शव

Highlights

  • भारतीय मूल के 4 लोग मृत पाए गए
  • इससे पहले आई थी किडनैपिंग की खबर

US Kidnapping: अमेरिका में आए दिन भारतीयों के साथ हिंसा और भेदभाव की ख़बरें आती रहती हैं। लेकिन इस बार मामला इससे भी आगे बढ़ गया है। कैलिफोर्निया के मर्सिड काउंटी से अगवा किए गए 8 महीने के बच्चे सहित पंजाब मूल के 4 लोग मृत पाए गए हैं। अधिकारियों ने गुरुवार को इस घटना की जानकारी दी। 

मर्सिड काउंटी शेरिफ वर्न वार्नके ने कहा, "यह बहुत ही भयानक घटना है। हमें अगवा किए गए के 4 लोगों के बारे में पता चला और वे सब मर चुके हैं।" उन्होंने कहा कि, हिरासत में लिए गए व्यक्ति को 2005 में डकैती और झूठे कारावास से जुड़े एक मामले में दोषी ठहराया गया था। वह व्यक्ति 2015 में पैरोल पर था और उन लोगों को जानता था जिनका इसने अपहरण किया। सिख परिवार पंजाब के होशियारपुर का था और उनको 3 अक्टूबर को अगवा कर लिया गया था।

इससे पहले आई थी किडनैपिंग की खबर

इससे पहले, मर्सिड काउंटी शेरिफ ऑफिस ने अपने बयान बताया है कि कैलिफोर्निया में 36 वर्षीय जसदीप सिंह, 27 वर्षीय जसलीन कौर, उनकी 8 महीने की बच्ची आरूही और 39 वर्षीय अमनदीप सिंह का अपहरण हुआ है। पुलिस ने संदिग्ध को हथियारबंद और खतरनाक बताया है। फिर मर्सिड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने 4 अक्टूबर को एक बयान में कहा कि, जासूसों को सूचना मिली है कि पीड़ितों में से एक के एटीएम कार्ड का एटवाटर शहर में इस्तेमाल किया गया था।

जांच अभी शुरुआती दौर में है- पुलिस 

अधिकारियों का कहना था कि जांच अभी शुरुआती दौर में है। मामले की गहनता से जांच के बाद ही आगे और कुछ बताया जा सकता है। उन्होंने बताया कि साउथ हाईवे 59 के 800 ब्लॉक से चार लोगों को उनकी मर्जी के खिलाफ ले जाने की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि परिवार को कथित तौर पर अगवा ऐसी जगह से किया गया है, जहां पर लाइन से रिटेलर्स और रेस्टोरेंट्स हैं।

पुलिस ने 911 पर की थी जानकारी देने की अपील

मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधिकारियों ने अभी तक संदिग्ध का नाम नहीं बताया है। साथ ही यह भी नहीं पता चल सका है कि घटना को अंजाम देने के पीछे का मकसद क्या है। इस मामले में घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही इस केस से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी मिलने पर उसे 911 पर सूचित करने के लिए कहा गया है।

अमेरिका में नस्लीय टिप्पणियों के कई मामले आ चुके हैं सामने 

इससे पहले भी अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के खिलाफ घृणा अपराध के इस प्रकार के कई मामले सामने आ चुके हैं। कैलिफोर्निया में एक सितंबर को एक व्यक्ति ने एक भारतीय-अमेरिकी पर नस्लवादी टिप्पणी की थी। टेक्सास में एक मैक्सिकन-अमेरिकी महिला ने चार भारतीय-अमेरिकी महिलाओं के साथ 26 अगस्त को दुर्व्यवहार किया था और उनके खिलाफ नस्लीय टिप्पणियां की थीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन