Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिहार में शादी समारोहों के पहले थाना प्रभारी को देनी होगी सूचना, इस शहर में फिर से लगा लॉकडाउन

होटल, बैंक्वेट हॉल, मैरिज हॉल, कम्युनिटी हॉल अथवा विवाह परिसर को संबंधित थाना प्रभारी द्वारा नोटिस निर्गत किया जाएगा कि किसी भी समारोह में अधिकतम 50 व्यक्ति ही सम्मिलित हो सकेंगे। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 08, 2020 13:46 IST
Bihar Coronavirus getting out of control, lockdown in Bhagalpur again - India TV Hindi
Image Source : PTI Bihar Coronavirus getting out of control, lockdown in Bhagalpur again 

पटना: बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार फिर से कठोर कदम उठा रही है। इस बीच, बिहार के भागलपुर में फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है। राज्य में अब विवाह समारोह या किसी अन्य समारोहों में जिसमें 50 से ज्यादा लोगों के सम्मिलित होना है, उससे पहले थाना को सूचना देनी होगी।

Related Stories

बिहार में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में स्थानीय प्रशासन को परिस्थितियों का आकलन कर आवश्यक अतिरिक्त तथा अधिक कड़े प्रतिबंध लगाने की छूट दे दी है। मुख्य सचिव दीपक प्रसाद की अध्यक्षता में गठित क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में निर्णय लिया गया है कि सभी जिला पदाधिकारी कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिये अनलॉक-2 के आदेश के अतिरिक्त स्थिति की गंभीरता तथा स्थानीय आवश्यकता का आकलन कर वे अपने क्षेत्र में जरूरी प्रतिबंध लगा सकेंगे।

होटल, बैंक्वेट हॉल, मैरिज हॉल, कम्युनिटी हॉल अथवा विवाह परिसर को संबंधित थाना प्रभारी द्वारा नोटिस निर्गत किया जाएगा कि किसी भी समारोह में अधिकतम 50 व्यक्ति ही सम्मिलित हो सकेंगे। निमंत्रण पत्र के माध्यम से लोगों को आमंत्रित कर बुलाए जाने वाले समारोहों के पूर्व सूचना स्थानीय थाना को देना आयोजकों के लिए अनिवार्य कर दिया गया है।

सामाजिक एवं पारिवारिक समारोहों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तथा सभी को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। निर्देश का उल्लंघन करने वाले होटल, बैंक्वेट हॉल, मैरिज हॉल, कम्युनिटी हॉल अथवा विवाह परिसर को बंद करा दिया जाएगा।

बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटों के दौरान एक और व्यक्ति की मौत हो जाने से इस रोग से मरने वालों की संख्या 98 हो गयी है। वहीं राज्य में संक्रमित हुए लोगों की संख्या मंगलवार को बढकर 12525 हो गयी। बिहार के पटना जिले में अब तक 12 मरीजों की मौत हो चुकी है।

बिहार में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना वायरस संक्रमण के 385 नए मामले सामने आने के साथ प्रदेश में कुल मामले बढकर 12525 हो गये। पटना जिले में अब तक 1114 मामले सामने आए हैं जबकि भागलपुर में 643, मधुबनी में 536, बेगूसराय में 528, मुजफ्फरपुर में 511, सिवान में 509, मुंगेर में 449, नालंदा में 386, समस्तीपुर में 385, दरभंगा में 384, कटिहार में 389, रोहतास में 379, नवादा में 371, खगडिया में 338 मामले सामने आए हैं। शेष मामले अन्य जिलों से आए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement