Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जेट विमान विवाद पर बोले तेजस्वी- गुजरात सरकार खरीदे तो अच्छा, बिहार खरीदे तो सवाल?

तेजस्वी यादव ने कहा- बिहार सरकार ने आखिरी जेट उस समय खरीदा था जब डॉ जगन्नाथ मिश्रा राज्य के मुख्यमंत्री थे। बिहार सरकार के पास वर्तमान में कोई जेट नहीं है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 30, 2022 23:43 IST
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को राज्य सरकार द्वारा जेट और हेलीकॉप्टर की प्रस्तावित खरीद को लेकर भाजपा नेताओं पर 'नकारात्मक और घटिया राजनीति' करने का आरोप लगाया। तेजस्वी ने कहा- हम कमर्शियल फ्लाइट से नमामि गंगे कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कोलकाता गए थे। जब गुजरात सरकार ने जेट और हेलीकॉप्टर खरीदे, तो इसे एक अच्छी पहल घोषित किया गया। जब नरेंद्र मोदी सरकार ने 8,500 करोड़ रुपये की लागत से एक निजी जेट खरीदा, तब यह एक अच्छी पहल थी लेकिन अगर बिहार सरकार एक जेट खरीदने जा रही है, तो वह उस पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। 

"बिहार सरकार के पास कोई जेट नहीं"

बिहार के डिप्टी सीएम ने कहा, "मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि कृपया यह जानने कि कोशिश करें कि योगी जी (यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) नमामि गंगे कार्यक्रम में भाग लेने के लिए कोलकाता कैसे गए? तेजस्वी यादव ने कहा- बिहार सरकार ने आखिरी जेट उस समय खरीदा था जब डॉ जगन्नाथ मिश्रा राज्य के मुख्यमंत्री थे। बिहार सरकार के पास वर्तमान में कोई जेट नहीं है। हम जेट या हेलीकॉप्टर किराए पर ले रहे हैं। इसमें हर्ज ही क्या है जब बिहार सरकार के पास खुद का हेलिकॉप्टर और जेट होगा। इससे राज्य सरकार के कार्यों को समय पर पूरा करने में मदद मिलेगी। मेरा विश्वास है कि भाजपा नेता नकारात्मक राजनीति कर रहे हैं।

विमान खरीद को लेकर BJP नेताओं ने उठाए सवाल
इससे पहले, सुशील कुमार मोदी, विजय कुमार चौधरी और सम्राट चौधरी जैसे भाजपा नेताओं ने करदाताओं के 350 करोड़ रुपये के पैसे से जेट और हेलीकॉप्टर की खरीद पर सवाल उठाया था। विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने शुक्रवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जेट और हेलीकॉप्टर खरीद रहे हैं, लेकिन वह उनमें यात्रा नहीं करेंगे।

हेलीकॉप्टर खरीदने बिहार में अनूठा मिथक
उन्होंने कहा- बिहार में हेलीकॉप्टर खरीदने का एक अनूठा इतिहास था। अतीत में हेलीकॉप्टर खरीदने वालों ने इसकी सवारी का आनंद नहीं लिया था। डॉ. जगन्नाथ मिश्र ने जब मुख्यमंत्री थे तब एक जेट खरीदा था लेकिन लालू प्रसाद यादव ने इसमें यात्रा की थी। बिहार के पूर्व राज्यपाल बूटा सिंह ने बिहार सरकार के लिए एक हेलीकॉप्टर खरीदा और उसमें नीतीश कुमार ने सफर किया। अब, नीतीश कुमार एक जेट और हेलीकॉप्टर खरीद रहे हैं, लेकिन उनमें यात्रा कौन करेगा यह बिहार की जनता तय करेगी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement