Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Bihar News: लालू यादव से विपक्षी एकता का मंत्र लेकर दिल्ली की ओर रवाना होंगे सीएम नीतीश कुमार

Bihar News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार जब से आरजेडी के साथ गठबंधन में आए हैं, तब से उनकी पूरी कोशिश है कि किसी भी तरह से देश में विपक्ष को एकजुट किया जाए और 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसी जाए।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: September 05, 2022 16:17 IST
Bihar News- India TV Hindi
Image Source : PTI Bihar News

Highlights

  • नीतीश कुमार आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे
  • विपक्षी नेताओं से नीतीश कुमार करेंगे मुलाकात
  • नीतीश कुमार ने दिल्ली जाने से पहले की लालू यादव से मुलाकात

Bihar News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार जब से आरजेडी के साथ गठबंधन में आए हैं, तब से उनकी पूरी कोशिश है कि किसी भी तरह से देश में विपक्ष को एकजुट किया जाए और 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसी जाए। यही वजह है कि नीतीश कुमार बिहार की राजधानी पटना को छोड़कर देश की राजधानी दिल्ली की ओर रवाना हो रहे हैं। हालांकि, नीतीश कुमार विपक्ष को एक करने का मंत्र लालू यादव से ले रहे हैं, क्योंकि अपने दिल्ली दौरे से ठीक पहले वह लाल यादव से मिलने उनके घर पहुंचे।

'हमलोग तो एक ही विचार के हैं'

दरअसल, विपक्षी दलों के एकजुट करने के मिशन पर दिल्ली रवाना होने से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पहुंचे और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद से मुलाकात की। नीतीश कुमार सोमवार को दोपहर के बाद दिल्ली जाने वाले हैं, जहां वे विपक्षी दलों के नेताओं से मिलेंगे। लालू प्रसाद से मिलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री आवास से बाहर निकले मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि लालू प्रसाद से बातचीत करते ही रहते हैं। हमलोग तो एक ही विचार के हैं। हम दोनों एक ही राय के हैं।

राहुल गांधी से भी होगी मुलाकात

उन्होंने कहा कि आज दिल्ली जायेंगे और लोगों से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली प्रवास के दौरान वे राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से भी मिलेंगे। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मिलने के संबंध में पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर उन्होंने कहा हां उनसे भी मिलेंगे। जदयू के एक नेता ने बताया कि मुख्यमंत्री दिल्ली प्रवास के दौरान कांग्रेस के राहुल गांधी समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे। सोनिया गांधी के बाहर रहने की वजह से उनसे मुलाकात नहीं हो पाएगी।

पिछले दिनों केसीआर से हुई थी मुलाकात

उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार उनसभी दलों को एक मंच पर लाना चाहते हैं जो भाजपा के विरोधी हैं या उनके साथ मिलकर काम नहीं करते। जदयू की रविवार को हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी पार्टी ने देश भर में विपक्षी दलों को एकजुट करने को लेकर जमीन तैयार करने और विभिन्न दलों के नेताओं से मिलने के लिए नीतीश कुमार को अधिकृत किया है। इधर, जदयू भी उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्ष के राष्ट्रीय चेहरे के तौर पर पेश कर रही है। गौरतलब है कि पिछले दिनों नीतीश कुमार और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात हुई थी। राव पटना आए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement