Friday, April 19, 2024
Advertisement

Bihar Political Crisis : फिर पलटे नीतीश कुमार, बीजेपी से तोड़ा गठबंधन, कहा- हमेशा अपमानित किया

Bihar Political Crisis : जेडीयू विधायकों और सांसदों की मीटिंग में बीजेपी से गठबंधन तोड़ने का फैसला लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक शाम 4 बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्यपाल से मिलने वाले हैं।

Niraj Kumar Written By: Niraj Kumar
Updated on: August 09, 2022 15:20 IST
Bihar Political Crisis- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Bihar Political Crisis

Highlights

  • जेडीयू विधायकों-सांसदों की बैठक में लिया फैसला
  • शाम 4 बजे राज्यपाल से मिलेंगे नीतीश कुमार
  • RJD की बैठक में तेजस्वी ने कहा-बिहार के बाद दिल्ली में सत्ता परिवर्तन

Bihar Political Crisis : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर पलटी मार दी है। उन्होंने बीजेपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ लिया है। जेडीयू विधायकों और सांसदों की मीटिंग में बीजेपी से गठबंधन तोड़ने का फैसला लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक शाम 4 बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्यपाल से मिलने वाले हैं। माना जा रहा है वे एक बार फिर राष्ट्रीय जनता दल के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे।

जेडीयू ने बीजेपी से अलग होने का रास्ता चुना

इससे पहले आज सुबह से ही बिहार की सियासत में गरमाहट देखी जा रही थी। अलग-अलग दलों के नेताओं की बैठकें हो रही थीं लेकिन सबकी नजरें जनता दल यूनाइटेड के सांसदों और विधायकों की बैठक पर थी। क्योंकि इसी बैठक में एनडीए के साथ गठबंधन के भविष्य को लेकर ऐलान होना था। आखिरकार जेडीयू ने बीजेपी से अलग होने के रास्ते को चुन लिया। बैठक में नीतीश ने कहा, 'बीजेपी ने पार्टी को तोड़ने की कोशिश की, हमें धोखा दिया। बीजेपी ने हमेशा जेडीयू को अपमानित किया।'

बिहार में तेजस्वी के साथ सरकार बनाएंगे नीतीश

वहीं पटना में डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के घर पर बीजेपी नेताओं की भी बैठक हुई। इससे पहले कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई जिसमें यह फैसला लिया गया कि एनडीए से अलग होने पर कांग्रेस नीतीश कुमार का समर्थन करेगी। वहीं राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं की भी बैठक हुई जिसमें विधायकों और सांसदों ने  तेजस्वी यादव इस संबंध में फैसला लेने के लिए अधिकृत किया है। वहीं कांग्रेस और वाम दल भी पहले ही तेजस्वी का साथ देने का ऐलान कर चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक अब बिहार में एक बार फिर महागठबंधन की सरकार बनने जा रही है। नीतीश कुमार राष्ट्रीय जनता दल के सहयोग से सरकार बनाने जा रहे हैं।

Bihar assembly seat position

Image Source : INDIA TV
Bihar assembly seat position

बिहार के बाद दिल्ली में सत्ता परिवर्तन-तेजस्वी

सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय जनता दल नेताओं की बैठक में उन्होंने कहा कि बिहार के बाद दिल्ली में सत्ता परिवर्तन होगा। इससे पहले लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्या ने ट्वीट कर लिखा है -राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेन धारी। दरअसल उन्होंने भोजपुरी फिल्म स्टार खेसारी लाल यादव का एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में में गाने का बोल है-लालू बिना चालू इ बिहार ना होई'।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement