Friday, May 03, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: समस्तीपुर में दिलचस्प मुकाबला, नीतीश कुमार के 2 मंत्रियों के बेटा-बेटी में भिड़ंत

समस्तीपुर सीट पर पहले से नीतीश कुमार के एक चहेते मंत्री की बेटी शांभवी चौधरी चिराग पासवान की पार्टी से चुनाव लड़ रही हैं, वहीं अब कांग्रेस ने भी उसी सीट से उनके दूसरे करीबी मंत्री के बेटे सन्नी हजारी को मैदान में उतार दिया है जिस वजह से मुकाबला दिलचस्प हो गया है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 23, 2024 13:24 IST
sunny hazari shambhavi choudhary- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सन्नी हजारी और शांभवी चौधरी

लोकसभा चुनाव में इस बार समस्तीपुर सीट पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। इस सीट पर 12 मई को चुनाव होने हैं। सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। खास बात यह है कि इस सीट पर दो कद्दावर नेताओं के बेटा-बेटी चुनावी मैदान में हैं। बता दें, एनडीए ने जहां इस सीट पर नीतीश सरकार में मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा है, वहीं दूसरी तरफ I.N.D.I. अलायंस ने सन्नी हजारी को कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी घोषित किया है।

पूर्व IPS अधिकारी की बहू चुनावी मैदान में

सन्नी हजारी बिहार सरकार के मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे हैं। इस तरह नीतीश सरकार के दो मंत्रियों के बेटे-बेटी के बीच ये मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है। एक एनडीए की और से दूसरा महागठबंधन की ओर से।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शांभवी चौधरी 19 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल कर चुकी हैं। वहीं, सन्नी हजारी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। शांभवी चौधरी पूर्व आईपीएस अधिकारी आचार्य किशोर कुणाल की बहू हैं। दलित समुदाय से आने वालीं शांभवी के पति भूमिहार समाज से आते हैं। शांभवी को समस्तीपुर सीट से जैसे ही टिकट मिला, वह भावुक हो गईं और अपने पिता मंत्री अशोक चौधरी के गले लग गईं। शांभवी समाज सेवा के कार्य से जुड़ी रही हैं।   

चिराग ने शांभवी चौधरी पर जताया भरोसा

महेश्वर हजारी समस्तीपुर सीट से सांसद भी रह चुके हैं। वह बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष रह चुके हैं और फिलहाल नीतीश कैबिनेट में मंत्री हैं। खुद सन्नी लगातार स्थानीय राजनीति में सक्रिय हैं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने कांग्रसे की सदस्यता ली है। हालांकि उन्होंने पहले चिराग पासवान की पार्टी एलजेपीआर से भी टिकट लेने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। रामविलास पासवान से सन्नी और उनके पिता का पारिवारिक संबंध रहा है। लेकिन चिराग पासवान ने सन्नी हजारी को टिकट नहीं देकर मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को टिकट दिया है। टिकट मिलने के बाद जदयू सहित एनडीए गठबंधन के नेता व कार्यकर्ता शांभवी को जिताने के लिए दिन रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं

शांभवी ने महेश्वर हजारी को दी ये नसीहत

एनडीए प्रत्याशी शांभवी चौधरी के नामांकन के बाद आयोजित आशीर्वाद सभा के दौरान एनडीए घटक दल के तमाम बड़े नेता मौजूद थे। उस मंच पर महेश्वर हजारी कहीं नजर नहीं आए। समस्तीपुर सुरक्षित सीट से पहली बार चुनावी रण में अपना भाग्य आजमा रही एनडीए प्रत्याशी शाम्भवी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त दिख रही हैं। शांभवी ने मंत्री महेश्वर हजारी को नसीहत देते हुए कहा कि जो जिस पार्टी में होते हैं, उन्हें पार्टी धर्म का पालन करना चाहिए। इससे बड़ा कोई धर्म नहीं होता राजनीति में। उनके पिताजी का भी हम आशीर्वाद मांगेंगे। वो हमारे एनडीए दल के खास सदस्य हैं। वह उम्मीद करती हैं कि वह अपने राजनीतिक धर्म का पालन करेंगे।

यह भी पढ़ें-

बठिंडा में बादल-मलूका की बहुएं आमने-सामने, जालंधर में 2 समधियों के बीच तगड़ी जंग

पहली बार आम आदमी पार्टी को वोट देंगे सोनिया और राहुल, जानें क्यों लेना पड़ा ऐसा फैसला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement