Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कृषि बिल के खिलाफ पटना की सड़कों पर ट्रैक्टर लेकर उतरे तेजस्वी यादव

केंद्र सरकार द्वारा पिछले दिनों संसद से पास कराए गए कृषि विधेयक के खिलाफ शुक्रवार को देशभर में किसान संगठन और विपक्षी दल विरोध प्रदर्शन के लिए सड़क पर उतरे हैं। 

IANS Reported by: IANS
Published on: September 25, 2020 14:54 IST
Tejaswi yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI कृषि बिल के खिलाफ पटना की सड़कों पर ट्रैक्टर लेकर उतरे तेजस्वी यादव

पटना: केंद्र सरकार द्वारा पिछले दिनों संसद से पास कराए गए कृषि विधेयक के खिलाफ शुक्रवार को देशभर में किसान संगठन और विपक्षी दल विरोध प्रदर्शन के लिए सड़क पर उतरे हैं। इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कार्यकर्ता अपने नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पटना की सड़कों पर उतरे। तेजस्वी ने पटना की सड़कों पर ट्रैक्टर चलाया। राजद ने कृषि बिल को किसान विरोधी बताते हुए शुक्रवार को राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

तेजस्वी ने केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस बिल के कारण किसान हताश, निराश और लाचार हैं। उन्होंने कहा कि इस बिल ने अन्नदाताओं को तोड़ दिया है। इस बिल की वजह से किसान और गरीब होता जाएगा। इसे हर हाल में सरकार को वापस लेना चाहिए।

तेजस्वी अपने आवास से निकलकर पार्टी कार्यालय पहुंचे। इसके बाद उनका आयकर गोलंबर, डाकबंगला चौराहा होते हुए जिला मुख्यालय तक जाने का कार्यक्रम है।

तेजस्वी ने कहा कि किसानों का सुरक्षा कवच न्यूनतम समर्थन मूल्य समाप्त हो गया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार किसानों की आय को दोगुना करने की बात करती थी, लेकिन अब कृषि क्षेत्र का भी निजीकरण, ठेका प्रथा और कॉरपोरेटाइजेशन करने को आतुर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement