Friday, May 24, 2024
Advertisement

पटनाः मेट्रो का काम कर रही क्रेन से टकराया ऑटो, नेपाली नागरिक सहित 7 की मौत

ऑटो में 8 लोग सवार थे और इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई. क्रेन का ड्राइवर घटना के बाद मौके से फरार हो गया।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: April 16, 2024 12:21 IST
Patna Auto- India TV Hindi
Image Source : SCREEN GRAB हादसे में क्षतिग्रस्त ऑटो

बिहार की राजधानी पटना में क्रेन और ऑटो की टक्कर में सात लोगों की मौत हो गई। ऑटो में कुल आठ लोग सवार थे। एक घायल की हालत गंभीर है, जिसे इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच अस्पताल में भर्ती किया गया। हादसा मंगलवार तड़के चार बजे के करीब हुआ। हादसे के बाद मेट्रो की लापरवाही सामने आई। क्रेन रात में अपना काम कर रही थी, लेकिन मौके पर कोई गार्ड तक मौजूद नहीं था। हादसे के बाद ड्राइवर क्रेन लेकर मौके से फरार हो गया। मृतकों में एक नेपाली नागरिक भी शामिल है।
 
घटना पटना न्यू बाईपास के कंकड़बाग थाना क्षेत्र की है। यहां राम लखन पथ में मंगलवार (16 अप्रैल) सुबह करीब 3:44 पर मेट्रो बाईपास पर काम कर रही क्रेन से एक ऑटो टकरा गया। यह ऑटो पुरानी बस स्टैंड की तरफ से आ था, जिसमें 8 लोग सवार थे। ऑटो में सवार 3 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि इलाज के दौरान चार अन्य लोगों ने दम तोड़ दिया। एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है। 
 

पटना मेट्रो की लापरवाही

पटना मेट्रो का काम कर रही क्रेन के पास कोई गार्ड मौजूद नहीं था और हादसे के बाद क्रेन ड्राइवर अपनी मशीन लेकर भाग गया। ड्राइवर ने घटना की सूचना भी किसी को नहीं दी। हादसे के बाद जब घटनास्थल का सीसीटीवी फुटेज देखा गया तब सामने आया कि ऑटो क्रेन से टकराया था, जो मेट्रो का काम कर रही थी। इस घटना में पिंकी सारण, लक्ष्मण दास (जलेसर धाम नेपाल का रहने वाले) उपेंद्र कुमार बैठा प्रेमपुर पतारी गांव के रहने वाले थे। तीन अन्य मृतकों के बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे ट्रैफिक एसपी अशोक कुमार चौधरी ट्रैफिक डीएसपी अनिल कुमार ने घटना के बारे में छानबीन शुरू कर दी है। फिलहाल मेट्रो के काम में लगे क्रेन और ड्राइवर को खोजा जा रहा है। सभी सातों शव पटना(PMCH) मेडिकल कॉलेज भेजे गए हैं।

(पटना से बिट्टू कुमार की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

राजधानी पटना में बदमाश बेखौफ, महिला की गला काटकर हत्या; 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली

बीजेपी का 'यादव रथ' लेकर बिहार जा रहे MP के सीएम मोहन, देखें तेजस्वी का कैसा रहा रिएक्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement