1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. दिल्ली में गोल्ड लोन धोखाधड़ी के मामले में पांच लोग गिरफ्तार

दिल्ली में गोल्ड लोन धोखाधड़ी के मामले में पांच लोग गिरफ्तार

दिल्ली में एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी के दो कर्मचारियों सहित पांच लोगों को कथित तौर पर फर्जी तरीके से नकली सोने के बदले में लोन देकर कंपनी के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 18, 2021 23:37 IST
दिल्ली में गोल्ड लोन धोखाधड़ी के मामले में पांच लोग गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE FILE दिल्ली में गोल्ड लोन धोखाधड़ी के मामले में पांच लोग गिरफ्तार

नयी दिल्ली। दिल्ली में एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी के दो कर्मचारियों सहित पांच लोगों को कथित तौर पर फर्जी तरीके से नकली सोने के बदले में लोन देकर कंपनी के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान बुद्ध विहार के संजय प्रजापति (36), गाजियाबाद के निशांत भोले (29), त्री नगर के जितेन्द्र वर्मा (42), सुल्तानपुरी के संदीप कुमार (46) और बुराड़ी के मुकेश कुमार के रूप में हुई है। 

पुलिस के अनुसार, कथित गोल्ड लोन धोखाधड़ी के बारे में सूचना मंगलवार को निर्माण विहार स्थित कंपनी से मिली। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कंपनी के एक भागीदार, आनंद पाठक ने आरोप लगाया कि कंपनी में एक प्रबंधक के तौर पर काम करने वाले प्रजापति और सोना का मूल्य निर्धारण करने वाले भोले ने सोने के आभूषणों के बदले दो ऋण स्वीकृत किए थे, लेकिन सुरक्षा के रूप में रखे गए गहने नकली पाए गए। 

अधिकारी ने बताया कि प्रजापति ने छह मार्च से कार्यालय में आना बंद कर दिया था, जिसके बाद मालिकों को संदेह हुआ और उन्होंने फाइलों का ऑडिट किया, जिसके बाद यह मामला प्रकाश में आया। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) दीपक यादव ने कहा, "जांच के दौरान, भोले से पूछताछ की गई और उसने अपराध में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली। बाद में, छापे मारे गए और प्रजापति को पुल बंगश मेट्रो स्टेशन से पकड़ा गया।" उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसके तीन और सहयोगियों को गिरफ्तार किया और 10.5 लाख रुपये, आठ नकली सोने की चूड़ियां आदि बरामद की।

ये भी पढ़ें: 

'फटी जींस' बयान पर प्रियंका गांधी का तंज, मोदी-भागवत-गडकरी की फोटो शेयर करते हुए कही ये बात

राम मंदिर में लगाया जाएगा श्रीलंका के सीता एलिया का पत्थर, जानिए क्यों है खास

इन खास रूटों पर चलने वाली Special Trains के परिचालन अवधि में किया गया विस्तार, देखिए पूरी लिस्ट

"मैं भी कोरोना वैक्सीन लगवाऊंगा", किसान नेता राकेश टिकैत का बयान

IMD Alert: होली से पहले मौसम मारेगा पलटी? बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना

Click Mania
Modi Us Visit 2021