Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

किडनी ट्रांसप्लांट के नाम पर डॉक्टर ने की लाखों की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के नोएडा में किडनी ट्रांसप्लांट करने के नाम पर कथित रूप से लाखों रुपए की ठगी करने वाले एक चिकित्सक को सेक्टर 20 थाना पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 30, 2021 20:05 IST
Kidney Transplant Fraud, Kidney Transplant Fraud Doctor, Kidney Transplant Fraud Noida- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL मामले में गिरफ्तार आरोपी दिल्ली में डॉक्टर है और इसका एक साथी फरार चल रहा है।

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में किडनी ट्रांसप्लांट करने के नाम पर कथित रूप से लाखों रुपए की ठगी करने वाले एक चिकित्सक को सेक्टर 20 थाना पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी दिल्ली में डॉक्टर है और इसका एक साथी फरार चल रहा है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि 24 मई को सेक्टर 20 थाने में सेक्टर 31 निवासी अहमद खान ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके भाई शफीक (52) किडनी के बीमारी से ग्रसित थे और जांच के बाद डॉक्टरों ने उनकी किडनी बदलने की सलाह दी।

‘मरीज की मौत हो गई लेकिन किडनी उपलब्ध नहीं कराई’

शिकायत के हवाले से रणविजय सिंह ने बताया कि इसी बीच अहमद खान के पड़ोस में रहने वाला अब्दुल गफ्फार उन्हें मिला, तथा उसने सेक्टर 19 में रहने वाले डॉक्टर बुलंद अख्तर से उसकी मुलाकात कराई। अब्दुल तथा डॉक्टर बुलंद अख्तर ने उससे वादा किया कि ये लोग उसके भाई को किडनी उपलब्ध कराएंगे और उसकी एवज में दोनों ने उससे लाखों रुपये ले लिए। अपर उपायुक्त ने बताया कि वर्ष 2019 में शफीक की उपचार के दौरान मौत हो गई और दोनों आरोपियों ने पैसे लेने के बावजूद उन्हें किडनी उपलब्ध नहीं कराई।

‘MCD में सरकारी डॉक्टर के रूप में कार्यरत है अख्तर’
अपर उपायुक्त ने बताया कि इस मामले में अहमद खान ने थाना सेक्टर 20 में मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने बताया कि मामले की जांच कर रही थाना पुलिस ने बुधवार को आरोपी डॉक्टर बुलंद अख्तर को गिरफ्तार कर लिया है। रणविजय सिंह ने बताया कि अख्तर दिल्ली के एमसीडी में सरकारी डॉक्टर के रूप में कार्यरत है। उन्होंने बताया कि पुलिस डॉक्टर से पूछताछ कर रही है और यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इन लोगों ने अब तक कितने लोगों का किडनी ट्रांसप्लांट कराया है तथा कितने लोगों से किडनी लगवाने के नाम पर पैसे ठगे हैं।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement