Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश के कटनी में बहुत बड़ी डकैती, गोल्ड लोन कंपनी से लुटेरे लूट ले गए 16 किलो सोना और लाखों रुपए

मध्य प्रदेश के कटनी जिले में हुई इस लूटकांड को जिले के इतिहास की सबसे बड़ी लूट बताई जा रही है। खबर के अनुसार, लुटेरे करोड़ों रुपए के गहने और लगभग साढ़े तीन लाख रुपए लूट कर ले गए।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: November 26, 2022 18:39 IST
मणप्पुरम गोल्ड लोन- India TV Hindi
Image Source : FILE मणप्पुरम गोल्ड लोन

मध्य प्रदेश में डकैतों ने बहुत बड़ा कांड कर दिया। प्रदेश के कटनी जिले में 6 हथियारबंद बदमाशों ने फ़िल्मी स्टाइल में मणप्पुरम गोल्ड लोन फाइनेंस में घुसकर डकैती को अंजाम दिया है। इस दौरान लुटेरे अपने साथ तकरीबन 16 किलो से अधिक सोना, साढ़े 3 लाख रुपये नगद और एक बाइक लेकर फरार हो गए।  

घटना की सूचना के बाद जिलेभर में हडकंप मच गया। घटना की जानकारी लगते ही पूरे पुलिस महकमे में हो हल्ला मच गया। आनन-फानन में SSP, सीएसपी समेत छह थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि कटनी जिले में अब तक की यह सबसे बड़ी लूट है।

ऑफिस में झाड़ू लगा रहा था कर्मचारी 

मीडिया में आई खबर के अनुसार, डकैती की यह घटना बदमाशों ने दिनदहाड़े सुबह 10 बजकर 25 मिनट से दस बजकर 40 मिनट के बीच अंजाम दिया। उस वक्त एक कर्मचारी गोल्ड लोन फाइनेंस के कार्यालय में झाड़ू लगा रहा था। उसी समय हथियारों से लैस बदमाश मुंह में कपड़ा बांधकर ऊपर से हेलमेट लगाकर अंदर घुसे। बंदूक निकालकर फाइनेंस बैंक में काम कर रहे सभी कर्मचारियों के साथ मारपीट की और उन्हें एक तरफ ले गए। गनपॉइंट पर सभी लॉकर खोल उसमें रखे जेवरात और नगदी को बैग में रखकर भाग निकले। 

पुलिस ने सभी प्रमुख मार्गों पर नाकाबंदी कर दी

सरेआम डकैती की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया। पुलिस ने चेकपोस्टों पर सूचना प्रसारित कर दी और सभी प्रमुख मार्गों पर नाकाबंदी कर दी। घटना के बारे में जानकारी देते हुए ASP मनोज केड़िया ने बताया कि, "रंगनाथ थाना क्षेत्र के बरगंवा इलाके में मणप्पुररम गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी में चार से छह बदमाशों ने दिनदहाड़े बदूंक की नोक पर लूट की। लॉकर में रखे जेवरात और नगदी लेकर जबलपुर की ओर भागे हैं।"

पुलिस अधीक्षक एसके जैन ने बताया कि, लूट की सूचना मिलने पर तत्काल सभी थानाओं को अलर्ट करते हुए नाकाबंदी कर दी गई थी। बैंक व सडकों में लगे सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से आरोपियों की शिनाख्त हो गई है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सभी आरोपियों की उम्र 22 से 25 साल के बीच है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और इस घटना को अंजाम देने वाले सभी आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement