Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

सुशांत सिंह के शव की तस्वीरें साझा न करें, महाराष्ट्र पुलिस की अपील

महाराष्ट्र पुलिस के साइबर विभाग ने लोगों से अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के शव की तस्वीरें ऑनलाइन साझा ना करने की अपील की है।

Written by: Bhasha
Published on: June 15, 2020 11:02 IST
सुशांत सिंह के शव की तस्वीरें साझा न करें, महाराष्ट्र पुलिस की अपील- India TV Hindi
सुशांत सिंह के शव की तस्वीरें साझा न करें, महाराष्ट्र पुलिस की अपील

मुम्बई: महाराष्ट्र पुलिस के साइबर विभाग ने लोगों से अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के शव की तस्वीरें ऑनलाइन साझा ना करने की अपील की है। अभिनेता ने मुम्बई के बांद्रा स्थित अपने घर में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्म्हत्या कर ली थी। 

साइबर विभाग ने इसे ‘‘ निराशजनक कार्रवाई’’ करार देते हुए कहा कि ऐसी तस्वीरें साझा किए जाने पर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। अभिनेता (34) के निधन की खबर आते ही उनके शव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं, जिसे साइबर विभाग ने गलत ठहराया। 

विभाग ने रविवार रात ट्वीट किया, ‘‘महाराष्ट्र साइबर विभाग ने सोशल मीडिया पर एक निराशाजनक कार्रवाई देखी, जिसमें मृतक सुशांत सिंह राजपूत की तस्वीरें साझा की जा रही थीं, जो कि बेहद गलत है।’’ 

पुलिस ने कहा, ‘‘ऐसी तस्वीरें साझा करना कानूनी दिशा-निर्देशों और अदालत के आदेश के खिलाफ है और ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।’’ साइबर विभाग ने लोगों से ऐसी तस्वीरें साझा ना करने की अपील करते हुए कहा कि जो तस्वीरें साझा की जा चुकी हैं उन्हें हटाया जाए। 

साइबर विभाग ने कहा, ‘‘इस डिजिटल युग में हम जो भी पढ़ते हैं या देखते हैं उसकी पुष्टि किए जाने की जरूरत है और हम सभी को उसे आगे साझा करने से पहले सतर्क रहना चाहिए।’’ 

पुलिस का कहना है कि अभिनेता के घर से कोई पत्र नहीं मिला है। वहीं, पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि प्राथमिक जांच में कुछ संदिग्ध निकलकर नहीं आया है। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement