Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली में सामने आए Coronavirus के 161 नए मामले, संक्रमण दर 9 महीने के न्यूनतम स्तर पर

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 161 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 6,32,590 हो गई है। वहीं आठ और रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की कुल संख्या 10,754 हो गई है। बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस का पता लगाने के लिए 50 हजार से अधिक कोरोना टेस्ट किए गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 18, 2021 18:20 IST
161 new COVID-19 cases, 8 deaths in National Capital- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 161 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 6,32,590 हो गई है। 

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 161 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 6,32,590 हो गई है। वहीं आठ और रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की कुल संख्या 10,754 हो गई है। बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस का पता लगाने के लिए 50 हजार से अधिक कोरोना टेस्ट किए गए। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। दिल्ली सरकार के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी दर 0.32 फीसदी रही है। लगभग 9 महीनों में कोरोना की यह सबसे कम पॉजिटिविटी रेट है। जहां 24 घंटे के दौरान 161 नए कोरोना रोगी सामने आए हैं। वहीं इन्हीं 24 घंटों के दौरान इससे कहीं अधिक 362 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं।

Related Stories

दिल्ली सरकार ने सोमवार को जानकारी देते हुए कहा, "दिल्ली में कोरोना की रोकथाम के लिए फिलहाल 2253 कोरोना हॉटस्पॉट बनाए गए हैं। इसके अलावा एडिशनल चीफ सेक्रेटरी ने कोरोना इंतजामों पर सभी कोरोना नोडल अधिकारियों और चीफ डिस्टिक मेडिकल ऑफिसर के साथ एक अहम बैठक की। इस बैठक में पूरी दिल्ली के अंदर कोरोना के रोकथाम के उपायों पर चर्चा की गई।

कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए दिल्ली सरकार का कहना है कि दिल्ली में अब कोरोना की तीसरी लहर समाप्त हो चुकी है। हालांकि सरकार ने अभी भी सभी लोगों से व्यापक सावधानी बरतने की अपील की है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, "दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट काफी कम हुआ है। कोरोना की तीसरी लहर अब समाप्त हो चुकी है। अभी भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। सभी लोग मास्क जरूर लगाएं। पिछले डेढ़ महीने में कोरोना की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। लोगों ने नियमों का सख्ती से पालन किया है, जिसके कारण कोरोना में कमी आई है।"

इस बीच सामान्य होती स्थिति के बाद दिल्ली में सोमवार से 10 वीं एवं 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुल गए हैं। आगामी बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए दिल्ली सरकार ने इन छात्रों के लिए स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। खास तौर पर बोर्ड परीक्षाओं से जुड़े प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट एवं प्रयोगशाला से जुड़ी गतिविधियों के मद्देनजर छात्रों को स्कूल आने की सुविधा प्रदान की गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement