Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

खुद को जज बताकर क्राइम करने वाला आरोपी गिरफ्तार, पिस्टल, जिंदा कारतूस समेत कई दस्तावेज बरामद

मौके पर लोकल पुलिस पहुंची और इस शख्स की गाड़ी की तलाश ली तो इसकी गाड़ी से एक पिस्टल, बिना लाइसेंस के 6 जिंदा कारतूस, सीबीआई प्रोसिक्यूटर का फर्जी आईकार्ड, सीजेएम जज के फर्जी विजिटिंग कार्ड बरामद हुए। साथ ही जज के नाम से स्टैम्प भी बरामद की गई।

Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: December 26, 2021 15:44 IST
खुद को जज बताकर क्राइम करने वाला आरोपी गिरफ्तार, पिस्टल, जिंदा कारतूस समेत कई दस्तावेज बरामद- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खुद को जज बताकर क्राइम करने वाला आरोपी गिरफ्तार, पिस्टल, जिंदा कारतूस समेत कई दस्तावेज बरामद

Highlights

  • आरोपी के पास से जज के फर्जी आईकार्ड और विजिटिंग कार्ड, स्टैम्प बरामद की गई
  • आरोपी लोविश नरेला इलाके का रहने वाला है
  • पुलिस मामले की जांच कर रही है

नई दिल्ली। सेंट्रल दिल्ली पुलिस ने खुद को गुरुग्राम का सीजीएम जज बताने वाले एक क्रिमिनल को गिरफ़्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी से सीबीआई प्रोसिक्यूटर जज के फर्जी आईकार्ड और विजिटिंग कार्ड, स्टैम्प और पिस्टल बरामद किया गया है। 

दरअसल, 25 दिसंबर को पहाड़गंज इलाके में रेड बेकन लगी कार रॉन्ग साइड से आ रही थी। ट्रैफिक स्टाफ ने जब गाड़ी को रोका तो गाड़ी के मालिक लोविश शर्मा ने ट्रैफिक पुलिस को खुद को जज बताते हुए धमकी दी। इसके बाद मौके पर लोकल पुलिस पहुंची और इस शख्स की गाड़ी की तलाश ली तो इसकी गाड़ी से एक पिस्टल, बिना लाइसेंस के 6 जिंदा कारतूस, सीबीआई प्रोसिक्यूटर का फर्जी आईकार्ड, सीजेएम जज के फर्जी विजिटिंग कार्ड बरामद हुए। साथ ही जज के नाम से स्टैम्प भी बरामद की गई। इसके अलावा गाड़ी की नम्बर प्लेट भी इस तरीके से लगाई हुई थी कि किसी को नंबर दिखाई न दे। इसके बाद पुलिस ने आईपीसी 186, 353, 506, 170, 419, 468, 471, 484 और 24,54,59 आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू की। 

पूछताछ के दौरान लोविश को गिरफ्तार किया गया और अवैध हथियार और फर्जी दस्तावेज मुहैया कराने वालों के बारे में पूछताछ की गई और उसने कई लोगों के नाम पुलिस को बताए हैं। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। आरोपी लोविश नरेला इलाके का रहने वाला है और रॉब जमाने के लिए खुद को गुरुग्राम का जज बताता था। पूछताछ में इसने बताया कि बिहार के रहने वाले राकेश ने उसे पिस्टल मुहैया कराई थी। इसके पास से पिस्टल, जिंदा कारतूस, फर्जी आईकार्ड और तमाम दस्तावेज मिले है और कार पर अवैध रेड बेकन भी बरामद हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement