Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Bulldozer Action In Delhi: दिल्ली के ओखला और शाहीनबाग में बुलडोजर चलाने की तैयारी, 4 मई से 13 मई तक इन जगहों पर होगी कार्रवाई

Bulldozer Action In Delhi: राजधानी दिल्ली में अब अवैध निर्माण और अतिक्रमण बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने अगले 10 दिन का रूट मैप तैयार किया है, जिसमें उन इलाकों की लिस्ट तैयार की गई है, जहां बुलडोजर चलेगा।

Edited by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 04, 2022 16:24 IST
Bulldozer Action In Delhi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bulldozer Action In Delhi

Highlights

  • दिल्ली के ओखला और शाहीनबाग में बुलडोजर चलाने की तैयारी
  • 6 मई को ओखला और 9 मई को शाहीन बाग में चलेगा बुलडोजर
  • 9 दिन में दिल्ली के 8 इलाकों में चलेगा बुलडोजर

Bulldozer Action In Delhi: देश में बीते कुछ समय से बुलडोजर काफी चर्चा में है। पहले यूपी में योगी सरकार ने अवैध निर्माणों पर बुलडोजर (Bulldozer) चलाया और अब देश की राजधानी दिल्ली में भी बुलडोजर की कार्रवाई होने वाली है। दरअसल दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाने का एक्शन प्लान तैयार किया है। इस प्लान के तहत 6 मई को ओखला और 9 मई को शाहीन बाग में बुलडोजर चलेगा। 

9 दिन में दिल्ली के 8 इलाकों में चलेगा बुलडोजर 

राजधानी दिल्ली में अब अवैध निर्माण और अतिक्रमण बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने अगले 10 दिन का रूट मैप तैयार किया है, जिसमें उन इलाकों की लिस्ट तैयार की गई है, जहां बुलडोजर (Bulldozer) चलेगा। 9 दिनों में 8 इलाकों में बुलडोजर चलाने की तैयारी है। बुलडोजर की कार्रवाई के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए नगर निगम ने अतिरिक्त फोर्स की मांग की है।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने SDMC और NDMC के मेयर को लिखी थी चिट्ठी

20 अप्रैल को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) और उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) के मेयर को चिट्ठी लिखी थी और रोहिंग्याओं, बांग्लादेशियों और असामाजिक तत्वों के अवैध निर्माण को हटाने की मांग की थी। इस बारे में दक्षिणी दिल्ली के मेयर मुकेश सूर्यन ने बताया भी था कि सरकारी जमीन, सड़क और फुटपाथ पर अतिक्रमण को हटाने की तैयारी की जा रही है। हालांकि ऐसा करने से पहले लोगों को नोटिस दिया जाएगा।

जहांगीरपुरी में चल चुका है बुलडोजर

इससे पहले दिल्ली के जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर बुलडोजर (Bulldozer) चला था। हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इस कार्रवाई पर रोक लगा दी थी। क्योंकि यहां हिंसा हो गई थी और कई लोग घायल हुए थे। 

दिल्ली में कहां चलेगा बुलडोजर?

4 मईः एमबी रोड 

5 मईः कालिंदी कुंज मेन रोड 

6 मईः श्रीनिवासपुरी प्राइवेट कॉलोनी के आस-पास

9 मईः शाहीन बाग मेन रोड (जी-ब्लॉक) और जसोला कनल

10 मईः न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के गुरुद्वारा रोड के आस-पास

11 मईः लोधी कॉलोनी और जवाहर लाल नेहरू मेट्रो स्टेशन के आस-पास

12 मईः धीरसेन मार्क, इस्कॉन मंदिर रोड, कालका देवी मार्ग और उसके आस-पास

13 मईः खड्डा कॉलोनी और उसके आस-पास

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement