Monday, April 29, 2024
Advertisement

INDI गठबंधन के उम्मीदवारों को वोट दें, ताकि संसद तक पहुंचे आपकी आवाज, सीएम केजरीवाल ने की अपील

लोकसभा चुनाव 2024 से पूर्व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता से खास अपील की है। उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान इंडी गठबंधन के उम्मीदवारों को वोट दें, ताकि आपकी आवाज संसद तक पहुंचाई जा सके।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: February 25, 2024 16:49 IST
CM Arvind Kejriwal appealed Vote for the candidates of INDI alliance so that your voice reaches the - India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम केजरीवाल ने जनता से की अपील

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के लोगों से लोकसभा चुनावों में ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने की अपील की, ताकि उनकी आवाज संसद में सुनी जा सके और पानी का बढ़ा हुआ बिल माफ कर दिया जाए। राष्ट्रीय राजधानी में पानी के बढ़े हुए बिल के खिलाफ यहां आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद सरकार चलाने के लिए उन्हें ‘नोबेल पुरस्कार’ दिया जाना चाहिए। 

Related Stories

केजरीवाल ने लोगों से की ये अपील

आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव में दिल्ली से ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान कर उन्हें संसद में भेजिए। इससे दिल्ली के चारों ओर एक सुरक्षा कवच तैयार हो जाएगा और कोई भी उपराज्यपाल कुछ नहीं कर पाएगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि लोकसभा चुनाव और ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवारों की जीत के 15 दिनों के भीतर आपका पानी का बिल शून्य हो जाएगा।’’ ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के सहयोगी दल आप और कांग्रेस ने दिल्ली की कुल सात लोकसभा सीट में से क्रमश: चार और तीन सीट पर चुनाव लड़ने के लिए समझौता किया है। आप नेता ने कहा कि करीब 11 लाख परिवार ऐसे हैं जिन्हें पानी का बढ़ा हुआ बिल मिला है। 

भाजपा पर केजरीवाल ने लगाया आरोप

केजरीवाल ने कहा, ‘‘आप सरकार आपकी सरकार है। अगर भाजपा सत्ता में होती तो पानी की आपूर्ति रोक देती। जिन लोगों को लगता है कि आपको पानी का बिल बढ़ा हुआ आया है तो आपको उसका भुगतान करने की जरूरत नहीं है।’’ उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘हमने पानी के बिल में सुधार करने की योजना बनाई। भाजपा के लोगों ने उप राज्यपाल के जरिए योजना बंद करा दी। अधिकारी सचमुच परेशान हैं और कह रहे हैं कि योजना को मंत्रिमंडल में लाने पर उन्हें निलंबित करने की धमकी दी गई है।’’ मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा ने दिल्ली सरकार की कई योजनाएं रोक दी हैं। उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा और उप राज्यपाल दिल्ली की जनता को परेशान कर रहे हैं। लेकिन दिल्ली का बेटा होने के नाते मैं आपका काम करवा रहा हूं क्योंकि मेरा नोबेल पुरस्कार आप लोग हैं।’’ मुख्यमंत्री ने लोगों को आश्वस्त किया कि वह बढ़े हुए पानी के बिलों के लिए एकमुश्त समाधान योजना लागू करेंगे। 

(इनपुट-भाषा)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement