Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली में 3 और निजी अस्पतालों में होगा COVID-19 मरीजों का इलाज, केजरीवाल सरकार ने जारी की सूची

कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 3 नए अस्पतालों में कोरोना मरीजों के इलाज की अनुमति दी है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 10, 2020 9:14 IST
Delhi Government declares 3 more Private hospitals as covid19 hospitals- India TV Hindi
Image Source : @TWITTER Delhi Government declares 3 more Private hospitals as covid19 hospitals

नई दिल्ली। कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 3 नए अस्पतालों में कोरोना मरीजों के इलाज की अनुमति दी है।  शालीमार बाग के फॉर्टिस अस्पताल, रोहिणी के सरोज मेडिकल इंस्टीट्यूट और द्वारका के खुसी अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज होगा। 

private Covid19 hospitals in Delhi

Image Source : @TWITTER
private Covid19 hospitals in Delhi

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है, जिसके चलते यहां के निजी अस्पतालों में आइसोलेशन बेड की कमी न हो इसके लिए दिल्ली सरकार ने 3 और निजी अस्पतालों को COVID-19 समर्पित हॉस्पिटल घोषित कर दिया है।

दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 5 हजार से ज्यादा हो चुकी है, और राजधानी में अबतक कुल 64 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़ने के साथ ही दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पतालों में मरीजों के लिए बिस्तरों की कमी होने लगी है। इसका एक कारण यह भी है कि कई अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ भी कोरोना के चपेट में आ गए हैं। इसी वजह से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अब दिल्ली के 3 और निजी अस्पतालों को कोरोना समर्पित करने का फैसला किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement