Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मनीष सिसोदिया 7 घंटे बाद वापस लौटे तिहाड़, पत्नी से मुलाकात नहीं होने पर फिर पहुंचे कोर्ट

पत्नी से मुलाकात के लिए सिसोदिया शनिवार सुबह 10 बजे तिहाड़ जेल से बाहर निकले और सीधे अपने आवास पर पहुंचे। हालांकि, सिसोदिया की अपनी पत्नी से मुलाकात नहीं हो पाई।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 04, 2023 7:57 IST
मनीष सिसोदिया - India TV Hindi
Image Source : PTI मनीष सिसोदिया

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया शनिवार को अपनी बीमार पत्नी से मिलने जेल से कुछ घंटों के लिए बाहर आए थे। अब वे वापस तिहाड़ जेल लौट आए हैं। मनीष सिसोदिया 7 घंटे के लिए शनिवार सुबह जेल से बाहर आए थे और शाम करीब 4:30 बजे तिहाड़े जेल वापस लौट गए। दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें जेल से बाहर आने की यह राहत मिली थी।

7 घंटे के लिए मिली थी जमानत

मनीष सिसोदिया को अपनी बीमार पत्नी से मिलने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट ने शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक 7 घंटे के लिए जमानत दी थी। पत्नी से मुलाकात के लिए सिसोदिया शनिवार सुबह 10 बजे तिहाड़ जेल से बाहर निकले और सीधे अपने आवास पर पहुंचे। हालांकि, सिसोदिया की अपनी पत्नी से मुलाकात नहीं हो पाई। सिसोदिया के अपने घर पहुंचने से पहले ही उनकी पत्नी की तबीयत अचानक बिगड़ गई और फिर उन्हें इलाज के लिए LNJP अस्पताल ले जाया गया। सिसोदिया की पत्नी मल्टीपल स्केलेरोसिस से पीड़ित हैं।

जमानत के लिए कोर्ट ने रखी थी ये शर्त 

मनीष सिसोदिया को कोर्ट ने इस शर्त पर जमानत दी थी कि वे इस दौरान मीडिया से बात नहीं करेंगे। कोर्ट ने सिसोदिया के सामने परिवार के अलावा किसी भी बाहरी व्यक्ति से बात नहीं करने, मोबाइल फोन और इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं करने की भी शर्त रखी थी।

फिर कोर्ट पहुंचे सिसोदिया, राहत की मांग 

पत्नी से मुलाकात नहीं होने के बाद मनीष सिसोदिया एक बार फिर कोर्ट के दरवाजे पर पहुंचे और राहत की मांग की। सिसोदिया की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता मोहित माथुर ने न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा को बताया कि शुक्रवार को पारित अदालत के निर्देशों के अनुसार, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री को उनकी पत्नी से मिलाने के लिए ले जाया गया, लेकिन उनके घर पहुंचने से पहले ही उनकी पत्नी की तबीयत खराब हो गई, जिन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस प्रकार माथुर ने अदालत से सिसोदिया को अस्थायी आधार पर रिहा करने का अनुरोध किया और कहा कि वह अपनी बीमार पत्नी की देखभाल करने वाले एक मात्र शख्स हैं।

कोर्ट ने एलएनजेपी अस्पताल से मांगी रिपोर्ट

दिल्ली हाई कोर्ट ने सिसोदिया की इस याचिका के बाद एलएनजेपी अस्पताल से उनकी बीमार पत्नी के स्वास्थ्य के बारे में रिपोर्ट मांगी। साथ ही कथित आबकारी नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में 6 सप्ताह के लिए सिसोदिया की अंतरिम जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया।

बता दें कि कि दिल्ली शराब नीति में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को एक दिन पहले ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था। राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत की अवधि 6 जून तक के लिए बढ़ा दी थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement