Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Coronavirus in Delhi: LNJP अस्पताल के चिकित्सा निदेशक समेत 2 कर्मचारी कोविड-19 संक्रमित

राजधानी दिल्ली में कोरोना की चपेट में अब डॉक्टर्स भी आने लगे हैं। इस बीच कोविड-19 के लिए समर्पित दिल्ली के अस्पताल लोक नायक अस्पताल (LNJP) के चिकित्सा निदेशक और दो अन्य कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 30, 2020 15:11 IST
Delhi, LNJP Hospital, Medical Director, COVID-19 positive- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi LNJP Hospital Medical Director including 2 employees tests COVID-19 positive । File Photo

दिल्ली। दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा निदेशक और कोविड-सुविधा में सेवारत दो कर्मचारियों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। डॉ सुरेश कुमार को 17 मई को दिल्ली सरकार के सबसे बड़े अस्पताल की कोविड-19 सुविधा का चिकित्सा निदेशक नियुक्त किया गया था। 

राजधानी दिल्ली में कोरोना की चपेट में अब डॉक्टर्स भी आने लगे हैं। इस बीच कोविड-19 के लिए समर्पित दिल्ली के अस्पताल लोक नायक अस्पताल (LNJP) के चिकित्सा निदेशक और दो अन्य कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। बता दें कि, दिल्ली में जितने अस्पतालों को कोरोना के इलाज के लिए चुना गया है उनमें एलएनजेपी सबसे बड़ा अस्पताल है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'उनके नमूने कल(शुक्रवार) को लिए गए थे। आज उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। दो अन्य कर्मचारी भी संक्रमित पाए गए हैं।' उन्होंने कहा कि कोविड-19 मरीजों के लिए समर्पित सुविधाओं वाले एलएनजेपी अस्पताल में संक्रमण का खतरा हमेशा बना रहता है और पूरे देश में डॉक्टर संक्रमित हो रहे हैं। 

बता दें कि, शहर का लोक नायक अस्पताल 2,000 कोविड बेड के साथ कोरोनावायरस से संक्रमण के इलाज के लिए एक समर्पित सुविधा है। इससे पहले राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डीन और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के कई डॉक्टरों का कोरोनावायरस परीक्षण पॉजिटिव आया था।

दिल्ली स्वास्त्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी बुलेटिन के अनुसार इस अस्पताल में फिलहाल 607 संक्रमित मरीज भर्ती हैं जबकि 28 आईसीयू में हैं। दिल्ली में संक्रमण के मामलों को आंकड़ा 17,000 पार कर गया है जिनमें से 398 लोगों की मौत हो चुकी है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement