Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

दिल्ली मेट्रो में बड़ा बदलाव, 'हुड्डा सिटी सेंटर' मेट्रो स्टेशन का नाम बदला, मिली नई पहचान

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर स्थित हुड्डा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन का नाम बदल दिया गया है। ये एक प्रमुख स्टेशन है, जिस पर हर दिन हजारों की संख्या में यात्री आते हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 03, 2023 14:03 IST
Delhi Metro- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC दिल्ली मेट्रो

नई दिल्ली: हर दिन हजारों यात्री दिल्ली मेट्रो में यात्रा करते हैं। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि दिल्ली मेट्रो के एक अहम स्टेशन का नाम बदल दिया गया है। दरअसल दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर स्थित हुड्डा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर गुरुग्राम सिटी सेंटर करने का फैसला लिया गया है। DMRC ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है। DMRC ने ये भी कहा, 'सभी आधिकारिक दस्तावेजों, साइनेज, घोषणाओं आदि में नाम बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और क्रमश: इन्हे बदला जाएगा।'

दिल्ली मेट्रो में 2 बोतल शराब ले जाने की इजाजत

इससे पहले दिल्ली मेट्रो उस वक्त चर्चा में आई थी, जब यहां सीलबंद शराब की दो बोतलें लेकर जाने की इजाजत मिली थी। हालांकि आबकारी विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को शराब की दो बोतलें लेकर आने वाले लोगों को सावधान करते हुए कहा था कि यह बात दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने कही है। ऐसे में शराब की दो बोतलें लेकर उत्तर प्रदेश (यूपी) के नोएडा आने वाले यात्री मुश्किल में फंस सकते हैं। 

गौरतलब है कि दिल्ली के अलावा, डीएमआरसी का मेट्रो रेल नेटवर्क हरियाणा के गुड़गांव और फरीदाबाद और उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद जैसे नजदीकी शहरों तक फैला हुआ है। यहां से भारी संख्या में यात्री दिल्ली मेट्रो के जरिए दिल्ली जाते-आते रहते हैं। 

ये भी पढ़ें: 

वाराणसी: प्लास्टिक फ्री होगा गंगा घाट, कुरकुरे और चिप्स जैसे फूड ले गए तो जमा कराने होंगे 50 रुपए 

'महाराष्ट्र का CM बदलने जा रहा है, शिंदे कुछ दिनों के मेहमान हैं', संजय राउत ने किया बड़ा दावा 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement