Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Delhi News: दिल्ली के आजाद मार्केट में 4 मंजिला इमारत गिरी, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

Delhi News: दिल्ली के आजाद मार्केट में शीश महल में निर्माणाधीन यह बिल्डिंग सुबह भरभराकर गिर गई। बताया जा रहा है कि यह बिल्डिंग 4 मंजिला थी। मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।

Reported By : Shrutika, Abhay Parashar Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: September 09, 2022 10:49 IST
 Building collapses in Azad Market- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Building collapses in Azad Market

Delhi News: दिल्ली के आजाद मार्केट में बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक 4 मंजिला बिल्डिंग के गिर गई। बिल्डिंग के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। बचाव अभियान के दौरान चार घायलों को निकालकर उन्हें असपताल में भर्ती कराया गया है।

घटना शुक्रवार सुबह की है। दिल्ली के आजाद मार्केट में शीश महल में निर्माणाधीन यह बिल्डिंग सुबह भरभराकर गिर गई। जिसमें 7 लोग इसके मलबे में फंस गए। मौके पर रहत और बचाव कार्य के लिए फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौजूद हैं। वहीं मामले की जानकरी देते हुए फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि, मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चालू है। जानकारी के मुताबिक करीब 6-7 मजदूर फंसे हुए हैं। 5 घायलों को अस्पताल रेफर किया गया है। एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई है। हम लाइव डिटेक्टर के जरिए भी पता लगा रहे हैं।

चांदनी चौक में लगी थी आग 

वहीं इससे पहले 5 सितंबर को चांदनी चौक स्थित कूचा नटवा इलाके में रविवार रात को कपड़ा मार्केट में भीषण आग लग गई थी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर कई इमारतों को अपनी चपेट में ले लिया था। बिल्डिंग के सामने की ओर से लगी आग इमारत की पीछे संकरी गली में बनी दुकानों तक पहुंच गई। ऐसे में दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में खासी मशक्कत करने पड़ी थी। हालांकि इस आग में किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई थी।   

आग में लगभग 150 दुकान व गोदाम जल गए थे

चांदनी चौक की दुकानों में लगी इस आग को करीब 16 घंटे बाद दमकल की 50 गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया गया था। आग में कपड़े की करीब 150 दुकान व गोदाम जल गए थे। कारोबारियों का कहना है कि सौ करोड़ का माल जलकर राख हो गया। शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने की आशंका है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement