Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Delhi News: वन्यजीवों की अवैध खरीद फरोख्त रैकेट का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

Delhi News: CBI को सूचना मिली थी कि दिल्ली के विकासपुरी के रहने वाले सनी के कब्जे में काफी सारे बाघ और तेंदुओं के पंजे हैं और उन्हें वह किसी को बेचने की तैयारी में है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Updated on: July 18, 2022 22:36 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • CBI ने अरेस्ट किए आरोपियों के कब्जे से बाघ और तेंदुओं के 26 पंजे बरामद किए हैं
  • एजेंसी को उसके गुट के अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी दी गई, जो जयपुर से आ रहे हैं
  • 14 जुलाई से पामजीत सिंह उर्फ सनी और उसके सहयोगियों पर CBI ने रखी थी नजर

Delhi News: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने वन्यजीवों की अवैध खरीद फरोख्त के रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस संबंध में CBI ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। CBI ने इनके कब्जे से बाघ और तेंदुओं के 26 पंजे बरामद किए हैं। इसमें अरेस्ट किए आरोपियों को सीबीआई के मुख्यालय ले जाया गया। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई को सूचना मिली थी कि दिल्ली के विकासपुरी के रहने वाले सनी के कब्जे में काफी सारे बाघ और तेंदुओं के पंजे हैं और उन्हें वह किसी को बेचने की तैयारी में है। अधिकारी ने बताया कि एजेंसी को उसके गुट के अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी दी गई जो सौदा पक्का करने में उसकी मदद के लिए जयपुर से आ रहे हैं। 

सनी और उसके सहयोगियों पर रखी गई थी नजर

अधिकारी ने बताया कि सूचना के आधार पर अधिकारी और वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो के विशेषज्ञों के एक दल को जाल बिछाने के लिए संदिग्धों के ठिकाने पर भेजा गया। अधिकारियों के अनुसार टीम ने 14 जुलाई से पामजीत सिंह उर्फ सनी और उसके सहयोगियों अशोक पारिख और पी पटेल पर करीब से नजर रखी थी। ये लोग जयपुर से आने वाले थे। सूत्रों ने उन्हें बताया कि पारिख और पटेल 14 जुलाई को रात दस बजे तक दिल्ली पहुंचेंगे और उनका अगले दिन करोल बाग में एक डीलर को प्रतिबंधित वस्तुएं बेचने की योजना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement