Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मास्क नहीं पहनने, सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने पर पुलिसकर्मी निलंबित

कार्यालय में मास्क नहीं पहनने और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने पर दिल्ली पुलिस के एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) को निलंबित कर दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 04, 2020 22:56 IST
Delhi Police ASI suspended for not wearing mask- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO, PTI Delhi Police ASI suspended for not wearing mask

नयी दिल्ली: कार्यालय में मास्क नहीं पहनने और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने पर दिल्ली पुलिस के एक सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) को निलंबित कर दिया गया। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि एएसआई दिल्ली सशस्त्र पुलिस (डीएपी) की चौथी बटालियन में पदस्थापित है। उन्होंने बताया कि यह पहला मामला है जब सामाजिक दूरी के नियमों के उल्लंघन के लिए किसी पुलिसकर्मी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गयी है। 

पुलिस उपायुक्त (डीएपी चौथी बटालियन) सत्यवीर कटारा ने बताया कि मास्क नहीं पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करने के लिए एएसआई को निलंबित किया गया। उसे लाइन हाजिर कर दिया गया है और विभागीय जांच शुरू की गयी है। 

कटारा के हस्ताक्षर वाले आधिकारिक आदेश में कहा गया है, ‘‘केंद्र सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया, तथा कई बार दिए गए निर्देश के तहत एक जून को मैंने डीएपी की चौथी बटालियन के कार्यालयों का निरीक्षण किया और पाया गया कि एएसआई सुरेंद्र मास्क नहीं पहना हुआ था और सामाजिक दूरी का भी पालन नहीं किया।’’ आदेश में कहा गया, ‘‘इसके कारण पुलिसकर्मी को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू होगी ।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement