Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आज आएगा फैसला? क्या मिलेगी बेल या जेल में ही रहेंगे

ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इस मामले पर मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट फैसले सुनाने वाली है। बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में हुए मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: April 09, 2024 6:30 IST
Excise policy case Delhi HC to pass order tomorrow on Arvind Kejriwal's plea challenging his ED arre- India TV Hindi
Image Source : ANI अरविंद केजरीवाल को मिलेगी जमानत या जेल में ही रहेंगे

अरविंद केजरीवाल फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। अरविंद केजरीवाल को अब जमानत मिलेगी या नहीं, यह देखने वाली बात है। दरअसल केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दी थी। इसपर मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट फैसला सुनाने वाली है। 21 मार्च को दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग केस के तहत ईडी ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। इसी कड़ी में वो न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। ईडी की गिरफ्तार को चुनौती देने वाली सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर मंगलवार को फैसला आने वाला है। बता दें कि जस्टिस स्वर्ण कांता शर्मा मंगलवार को दोपहर 2.30 बजे इस मामले पर फैसला देंगी।

Related Stories

अरविंद केजरीवाल को मिलेगी रिहाई?

अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी के अलावा प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेजे जाने को भी चुनौती दी है। ईडी की हिरासत के बाद अब केजरीवाल को तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। केजरीवाल ने इस गिरफ्तारी के खिलाफ आवाज उठाते हुए कहा कि यह लोकतंत्र, निष्पक्ष चुनाव और समान अवसर सहित संविधान की बुनिया संरचना का उल्लंघन है। ईडी ने अरविंद केजरीवाल की ईडी के खिलाफ दाखिल याचिका का विरोध किया। ईडी ने कोर्ट में दलील दी कि अरविंद केजरीवाल चुनाव के आधार पर गिरफ्तारी से छूीट का दावा नहीं कर सकते हैं।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई है गिरफ्तारी

ईडी ने कहा कि कानून अरविंद केजरीवाल समेत किसी भी आम नागरिक के ऊपर एक समान रूप से लागू होता है। बता दें कि शराब घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग केस के तहत अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इससे पहले 1 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल को निचली अदालत में पेश किया गया था। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया. बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामेल में भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले अरविंद केजरीवाल के अलावा मनीष सिसोदिया भी जेल में हैं। इससे पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को जमानत दी गई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement