Friday, May 03, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल ने की जेल में 5 लीगल मुलाकातों की मांग, ईडी ने कोर्ट में किया विरोध

जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल में 5 लीगल मुलाकातों की मांग की है। इसका विरोध करते हुए ईडी ने कहा कि केजरीवाल को जेल से सरकार चलाने में दिक्कत हो रही है। लेकिन लीगल मीटिंग का गलत इस्तेमाल दूसरी चीजों के लिए किया जा सकता है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Avinash Rai Updated on: April 05, 2024 16:03 IST
Arvind Kejriwal demanded 5 legal meetings in jail ED opposed demand- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल ने की जेल में 5 लीगल मुलाकातों की मांग

दिल्ली शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल फिलहाल सलाखों के पीछे हैं। इस बीच अरविंद केजरीवाल ने जेल में 5 लीगल मुलाकात की मांग की है। ईडी ने इस बाबत कहा कि लीगल मुलाकात मांगे जाने का एकमात्र कारण यह है कि जेल से अरविंद केजरीवाल को सरकार चलाना मुश्किल हो रहा है। ईडी ने कहा कि सीएम के तौर पर उन्होंने अपने वकीलों के जरिए आप के अन्य मंत्रियों तक संदेश पहुंचाया है। ईडी ने कहा कि सीएम को अपने वकील से मिलने का पूर्ण अधिकार नहीं हो सकता है। बता दें कि अरविंद केजरीवाल जेल से ही फिलहाल सरकार चला रहे हैं। 

अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट से की मांग

केजरीवाल ने लीगल मुलाकात की मांग करते हुए कहा कि उनके साथ उस व्यक्ति जैसा व्यवहार नहीं किया जा सकता, जिसके खिलाफ सिर्फ एक मामला दर्ज है। केजरीवाल पर 6 अलग-अलग राज्यों में 30 से अधिक मामले दर्ज हैं। इस बाबत केजरीवाल के वकील ने कहा कि हम किसी राहत की मांग नहीं कर रहे हैं, जो मुकदमे अदालतों में चल रहे हैं, हम उसमें वकीलों से अतिरिक्त मुलाकात की मांग कर रहे हैं। केजरीवाल के वकील ने कोर्ट में कहा कि अगर जांच एजेंसी को मुलाकात पर आपत्ति है तो फिर इनको दो लीगल मुलाकात का भी विरोध करना चाहिए।

ईडी ने केजरीवाल की मांग का किया विरोध

अरविंद केजरीवाल के वकील ने कहा कि जांच एजेंसी सिर्फ संभावना के आधार पर पांच लीगल मुलाकात का विरोध कर रही है। ईडी ने इस बाबत कहा कि जेल ने नियम के अनुसार भी पांच लीगल मुलाकात की इजाजत नहीं दी जा सकती है। ईडी ने आगे कहा कि आम तौर पर सिर्फ एक लीगल मुलाकात की इजाजत दी जाती है। सिर्फ खास मौकों पर ही दो लीगल मुलाकात की अनुमति दी जाती है। ईडी ने क हा कि केजरीवाल जेल के अंदर के सरकार चलाना चाहते हैं। लीगल मीटिंग का गलत इस्तेमाल दूसरी चीजों के लिए किया जा सकता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement