Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गोपाल राय ने दयाशंकर सिंह को लिखा पत्र, बोले- यूपी से आने वाले इन वाहनों पर की जाए कार्रवाई

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह को एक पत्र लिखा है। गोपाल राय ने यह पत्र वायु प्रदूषण के मद्देनजर यूपी सरकार के मंत्री को लिखी है। इस खत में यूपी से आने वाले कुछ वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: November 11, 2023 12:37 IST
Gopal Rai wrote a letter to Dayashankar Singh said action should be taken against these associations- India TV Hindi
Image Source : PTI गोपाल राय ने दयाशंकर सिंह को लिखा पत्र

पिछले दिनों दिल्ली-एनसीआर भीषण वायु प्रदूषण की चपेट में था। गुरुवार को हुई बारिश के कारण वायु प्रदूषण के स्तर में यहां गिरावट दर्ज की गई है। इस बीच दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि बारिश के कारण प्रदूषण की स्थिति में सुधार देखने को मिला है। इस कारण हवा भी चल रही है, जिसका परिणाम है कि प्रदूषण का स्तर 450 से कम होकर 225 रह गया है जोकि 50 फीसदी तक कम है। हालांकि दिल्ली में वायु प्रदूषण का असर बारिश के कारण कबतक रहेगा, इसपर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। वहीं इस बीच गोपाल राय ने यूपी के परिवहन मंत्री को भी चिट्ठी लिखी है। 

गोपाल राय ने यूपी के मंत्री को लिखा पत्र

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह को एक चिट्ठी लिखी है। वायु प्रदूषण के मद्देनजर लिखी गई इस चिट्ठी में गोपाल राय ने मांग की है कि दिल्ली में यूपी की सीमा से प्रवेश करने वाले गैर-वाहनों के संचालन पर कार्रवाई की जाए। गोपाल राय ने इससे पहले ट्वीट कर कहा था कि सिंघू बॉर्डर पर जाकर निरीक्षण किया तो पता चला कि चेकिंग के दौरान ट्रैफिक जाम हो रहा था। अधिकारियों ने सुझाव दिया कि अगर यूपी-हरियाणा की सरकारें ईस्टर्न-वेस्टर्म पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर टीम की तैनाती कर दें, तो वहां से गाड़ियों को को डायवर्ट किया जा सकता है। 

पत्र लिखकर की ये मांग

इसी मामले पर पत्र लिखते हुए गोपाल राय ने दयाशंकर सिंह से मांग की कि इस तरह के वाहनों पर कार्रवाई की जाए ताकि वायु प्रदूषण पर लगाम लगाई जा सके। बता दें कि इससे पहले दिल्ली सरकार ने दिल्ली में ऑड-ईवन को लागू करने की बात कही थी। लेकिन अब 13 नवंबर को ऑड-ईवन योजना लागू नहीं होगी। दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने इस बाबत बताया कि 13 नवंबर से ऑड ईवन लागू नहीं होगा। फिलहाल इसको स्थगित किया गया। अगर स्थिति फिर से गंभीर होती है तो इस पर विचार किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement