Friday, April 26, 2024
Advertisement

Delhi Metro: जानिए आज सुबह कितने यात्रियों ने किया सफर

पहले चरण में दिल्ली मेट्रो दो पालियों में सुबह 7 से 11 बजे तक और दोपहर बाद 4 बजे से रात 8 बजे तक चलेगी।

IANS Written by: IANS
Published on: September 07, 2020 16:14 IST
How many passengers travelled in delhi metro। Delhi Metro: जानिए आज सुबह कितने यात्रियों ने किया सफर- India TV Hindi
Image Source : PTI How many passengers travelled in delhi metro। Delhi Metro: जानिए आज सुबह कितने यात्रियों ने किया सफर

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण की वजह से 22 मार्च को बंद हुई दिल्ली मेट्रो 169 दिन बाद आखिरकार लोगों के लिए शुरू हुई। सुबह 7 बजे से 11 बजे तक के पहले सफर में दिल्ली मेट्रो में 7500 यात्रियों ने सफर किया। हालांकि डीएमआरसी ने अपने पहले दिन की शुरुआत के लिए काफी तैयारियां की थीं। सोमवार को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर सुबह से ही लोगों का दफ्तर आना-जाना बना रहा। सभी यात्री सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस का पालन करते हुए नजर आए।

डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने बताया, "169 दिनों के बाद शुरू हुई मेट्रो में सुबह 7 बजे से 11 बजे तक 7500 यात्रियों ने सफर किया। वहीं सभी यात्रियों की तरफ से डीएमआरसी को पूरा सहयोग दिया गया।"

उन्होंने बताया, "शाम 4 बजे से 8 बजे तक यात्रियों के लिए डीएमआरसी हर संभव प्रयास करेगा, कि सभी सेवाएं सुचारू रूप से चलती रहें।"

पहले चरण में दिल्ली मेट्रो दो पालियों में सुबह 7 से 11 बजे तक और दोपहर बाद 4 बजे से रात 8 बजे तक चलेगी। दूसरे फेज में ट्रेनें सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच और शाम 4 बजे से रात 10 बजे के बीच उपलब्ध रहेंगी। 12 सितंबर से मेट्रो की सर्विस सामान्य रूप से शुरू हो जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement