Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना संक्रमण? एक दिन में रिकॉर्ड 4039 मामले, केजरीवाल बोले डरें नहीं

दिल्ली में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के साथ इसकी वजह से मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ने लगा है। बुधवार को ही कोरोना की वजह से 20 लोगों की मौत की खबर आई है और अबतक कुल 4638 लोग दिल्ली में कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 09, 2020 20:08 IST
Arvind Kejriwal, Chief Minister of Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Arvind Kejriwal, Chief Minister of Delhi

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस एक बार फिर से बड़ी मुसीबत बनने जा रहा है और कोरोना का संक्रमण बेकाबू होता नजर आ रहा है। बुधवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 4039 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद दिल्ली में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 201174 हो गया है। नए मामले बढ़ने के साथ अब दिल्ली में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों का आंकड़ा बढ़कर 23773 तक पहुंच गया है। कुछ दिन पहले दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामलों का आंकड़ा 10 हजार के नीचे आ गया था। 

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में हुई बढ़ोतरी पर अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आज भले ही रिकॉर्ड कोरोना मामले सामने आए हों लेकिन इसके पीछे की वजह रिकॉर्ड टेस्टिंग भी है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़े हुए मामलों से घबराने की जरूरत नहीं है। 

दिल्ली में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए लगातार टेस्टिंग हो रही है, बुधवार को भी दिल्ली में 54517 कोरोना टेस्ट हुए हैं। राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए अबतक 19 लाख से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं और 10 प्रतिशत से ज्यादा लोग पॉजीटिव मिले हैं। 

दिल्ली में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के साथ इसकी वजह से मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ने लगा है। बुधवार को ही कोरोना की वजह से 20 लोगों की मौत की खबर आई है और अबतक कुल 4638 लोग दिल्ली में कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना के संक्रमण के बाद दिल्ली में मृत्यु दर 2.31 प्रतिशत है जबकि राष्ट्रीय औसत 1.7 प्रतिशत है। कोरोना की वजह से हुई मौतों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी दिल्ली में मौत में कमी आई है, उन्होंने बताया की जून के दौरान दिल्ली में रोजाना लगभग 100 मौतें हो रही थी लेकिन अब इसमें कमी देखने को मिली है।

दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली के अस्पतालों में कुल 14169 बेड हैं, कोविड केयर केंद्रों में 8580 बेड हैं और कोविड स्वास्थ्य केंद्रों में 601 बेड हौं और अस्पतालों तथा कोविट केयर केंद्रों के आधे से ज्यादा बेड खाली पड़े हुए हैं। दिल्ली में फिलहाल 12158 लोग होम आइसोलेशन में रहकर अपना कोरोना उपचार भी करा रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement