Thursday, July 25, 2024
Advertisement

Video: दिल्ली के वसंत विहार के मार्केट में लगी आग,फायर ब्रिगेड की 13 गाड़ियों ने पाया काबू

दिल्ली के वसंत विहार में एक दुकान में आग लगी, लेकिन इसे फैलने से पहले रोक लिया गया। इस घटना में किसी के हताहत या घायल होने की खबर नहीं है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: June 15, 2024 7:55 IST
Fire- India TV Hindi
Image Source : X/ANI आग बुझाते दमकलकर्मी

दिल्ली के वसंत विहार में एक दुकान में आग लग गई। घटना शनिवार सुबह की है करीबन 7 बजे की है। हालांकि, आग को फैलने से पहले ही रोक लिया गया और इस घटना में किसी के हताहत या घायल होने की खबर नहीं है। आग लगने की सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड की 13 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का अब तक खुलासा नहीं हुआ है। इस घटना से दुकान के मालिक को कितना नुकसान हुआ। इसका आंकलन आग के पूरी तरह बुझने के बाद ही लगाया जा सकेगा। फिलहाल दमकलकर्मी मलबे को ठंडा करने का काम कर रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आग पूरी तरह से बुझ गई हो।

भीषण गर्मी के बीच देश में आग लगने के मामले बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। कुछ दिन पहले ही दिल्ली के चांदनी चौक में आग लग गई थी और यह लगभग 50 दुकानों तक फैल गई थी। इस आगजनी से करोड़ों का नुकसान हुआ था। हालांकि, किसी की जान नहीं गई थी। इससे पहले भी देश के अलग-अलग हिस्सों में आगजनी के कई मामले सामने आते रहे हैं। 

जंगलों में भी लग रही आग

भीषण गर्मी के कारण जंगल सूख चुके हैं और तापमान लगातार 40 डिग्री सेल्सियस के पार रह रहा है। ऐसे में पेड़ों की रगड़ या किसी अन्य तरीके से जंगलों में आग लग रही है। वनकर्मियों के लिए आग पर काबू पाना बेहद मुश्किल हो रहा है। सूखे जंगलों में आग तेजी से फैलती है। आग की वजह से करोड़ों की वन संपदा नष्ट हो चुकी है। कई बार भारतीय वायुसेना की मदद से आग पर काबू पाया गया है। आगजनी से कई लोगों की जान भी जा चुकी है। आग बुझाने के प्रयास में चार वनकर्मियों की भी मौत हो गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement