Friday, March 29, 2024
Advertisement

कब चलेगी दिल्ली मेट्रो? DMRC ने दिया ये जवाब

हाल ही में, डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने ऑपरेशनल सिस्टम्स और मेंटनेंस के कामों की जांच करने के लिए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का निरीक्षण किया था, जिससे यह अनुमान लगाया गया था कि मेट्रो सेवाएं जल्द ही फिर से शुरू होंगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 25, 2020 16:22 IST
When will delhi metro start । कब चलेगी दिल्ली मेट्रो? DMRC ने दिया ये जवाब- India TV Hindi
Image Source : PTI When will delhi metro start? । कब चलेगी दिल्ली मेट्रो? DMRC ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने मंगलवार को कहा कि वह अपनी सेवाएं बहाल करने के लिए तैयार है, बस उसे सरकार से हरी झंडी मिलने का इंतजार है। कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए 22 मार्च से मेट्रो सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। उसके बाद इसने सभी सुरक्षा उपाय लागू करके फिर से सेवाएं देने के लिए पूरी तैयारी कर ली है लेकिन केंद्र ने अब तक इसकी सेवाएं फिर से शुरू करने की अनुमति नहीं दी है। हालांकि 'अनलॉक 4.0' में मेट्रो के चरणबद्ध तरीके से और व्यापक प्रतिबंधों के साथ फिर से शुरू होने की संभावना है।

पढ़ें- पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं

हाल ही में, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनावायरस की स्थिति में सुधार का हवाला देते हुए कहा था कि प्रयोग के तौर पर मेट्रो सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू किया जाना चाहिए। डीएमआरसी के एक शीर्ष अधिकारी ने IANS को बताया, "सभी व्यवस्थाएं हो चुकी हैं। चूंकि मेट्रो स्टेशन लंबे समय से बंद हैं लिहाजा हमें स्टेशनों को सैनिटाइज करने के लिए केवल दो दिन का समय चाहिए।"

पढ़ें- बसपा प्रमुख मायावती ने बोला योगी आदित्यनाथ सरकार पर बड़ा हमला

उन्होंने कहा कि ट्रेनों का एक बैच हब डिपो में फंसा हुआ है और उनसे धूल हटाने, स्टेशनों की सफाई करने की जरूरत होगी। ये काम दो दिन में हो जाएंगे। डीएमआरसी ने कहा, "वायरस के प्रसार से निपटने के लिए लॉजिस्टिक्स प्लानिंग के अलावा, एहतियात के तौर पर सोशल डिस्टेंसिंग, ग्राउंड माकिर्ंग जैसे उपाय भी किए जाएंगे। हालांकि ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी बढ़ाई जाएगी या नहीं, यह सरकार के दिशा-निर्देशों पर निर्भर करेगा।"

पढ़ें- Coronavirus: Plasma Therapy को लेकर WHO ने कही ये बात

हाल ही में, डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने ऑपरेशनल सिस्टम्स और मेंटनेंस के कामों की जांच करने के लिए राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का निरीक्षण किया था, जिससे यह अनुमान लगाया गया था कि मेट्रो सेवाएं जल्द ही फिर से शुरू होंगी। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement