1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. जामिया हमदर्द विश्वविद्यालय में अभी भी हैं एडमिशन के मौके, इन श्रेणियों में छात्रों से मांगे आवेदन

जामिया हमदर्द विश्वविद्यालय में अभी भी हैं एडमिशन के मौके, इन श्रेणियों में छात्रों से मांगे आवेदन

Jamia Hamdard admissions 2020: जामिया हमदर्द ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए अनिवासी भारतीय (एनआरआई) / प्रायोजित श्रेणी के छात्रों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 16, 2020 13:02 IST
Jamia Hamdard admissions 2020- India TV Hindi
Image Source : FILE Jamia Hamdard admissions 2020

Jamia Hamdard admissions 2020: जामिया हमदर्द ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए अनिवासी भारतीय (एनआरआई) / प्रायोजित श्रेणी के छात्रों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे 20 नवंबर तक अपने ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। प्रवेश पोर्टल विदेशी और प्रायोजित श्रेणी के छात्रों के लिए मेडिकल, फार्मेसी, यूनानी, चिकित्सा, नर्सिंग, विज्ञान, कंप्यूटर एप्लीकेशन, प्रबंधन, कानून आदि सहित स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए खुला है।

स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए पात्रता मानदंड कक्षा 12 पास है, जबकि स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए न्यूनतम स्नातक डिग्री है। “विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्रता के लिए आवश्यक योग्यता प्रोस्पेक्टस से विस्तार से जाँच की जा सकती है। केवल वे छात्र जो एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) द्वारा समकक्ष के रूप में मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालयों या बोर्ड ऑफ हायर एजुकेशन से उत्तीर्ण हैं, वे प्रवेश अधिसूचना के अनुसार, प्रवेश के लिए पात्र हैं।

चयनित उम्मीदवारों का नाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट- jamiahamdard.edu पर अपलोड किया जाएगा। इसके अलावा, चयनित उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में दिए गए ई-मेल आईडी / एसएमएस पर सूचित किया जाएगा। छात्रों को परीक्षण / साक्षात्कार / परामर्श, 2020-21 के अंतरिम कार्यक्रम को वैराइटी वेबसाइट से मिल सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। जामिया हमदर्द विश्वविद्यालय में अभी भी हैं एडमिशन के मौके, इन श्रेणियों में छात्रों से मांगे आवेदन News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment