Friday, May 03, 2024
Advertisement

APSC AE Recruitment 2023: असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर निकली भर्ती, सेलेक्शन होने पर कितनी मिलेगी तनख्वाह

APSC AE Recruitment 2023: नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। असम लोक सेवा आयोग यानी एपीएससी ने असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 05, 2023 18:57 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

APSC AE Recruitment 2023:  अगर आप नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। असम लोक सेवा आयोग यानी एपीएससी ने सहायक अभियंता पदों(Assistant Engineer) के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। एप्लीकेशन प्रोसेस आधिकारिक वेबसाइट पर 3 नवंबर से शुरू किया जा चुका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट apsc.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 2 दिसंबर 2023 से पहले ही आवेदन कर दें, जो कि लास्ट डेट है। 

रिक्ति विवरण

नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक इयह भर्ती अभियान संगठन में 81 पदों को भरेगा। 

  1. सहायक अभियंता (सिविल): 71 पद
  2. असिस्टेंट इंजीनियर (मैकेनिकल): 4 पद
  3. असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल): 4 पद
  4. सहायक अभियंता (रासायनिक): 2 पद

पात्रता मापदंड

शैक्षिक योग्यता- जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से आवश्यक अनुशासन में बी.ई/बी.टेक पूरा करना चाहिए। 

आयु सीमा- आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की एज 21 वर्ष से कम और 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

कितनी मिलेगी सैलरी 

इस भर्ती में सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवार को पदानुसार 30 हजार रुपये से लेकर 1 लाख 10 हजार रुपये तक सैलरी मिलेगी। 

सेलेक्शन प्रोसेस 

जिन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा उन्हें इंटरव्यू राउंड के लिए उपस्थित होना होगा। साक्षात्कार के लिए सूचना पत्र/प्रवेश पत्र साक्षात्कार के समय प्रस्तुत करना होगा, अन्यथा उम्मीदवार को साक्षात्कार में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹297/-, एससी/एसटी/ओबीसी/एमओबीसी के लिए ₹197/-, बीपीएल और पीडब्ल्यूबीडी के लिए ₹47.20/- है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- दुनिया का सबसे बड़ा ट्रेन हादसा कब हुआ
AIIMS में फैकल्टी के विभिन्न पदों पर निकली भर्ती
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement