1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. लोकसभा चुनाव 2019
  5. बिहार : गिरिराज सिंह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

बिहार : गिरिराज सिंह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

बिहार के बेगूसराय से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार गिरिराज सिंह द्वारा दिए गए एक बयान को धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाला बताते हुए उनके खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है।

IANS IANS
Published on: April 25, 2019 23:05 IST
Giriraj Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI Giriraj Singh

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार गिरिराज सिंह द्वारा दिए गए एक बयान को धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाला बताते हुए उनके खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है। सिंह पर आरोप है कि बुधवार को एक चुनावी जनसभा के दौरान उन्होंने अल्पसंख्यकों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बयान दिया है, जो आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आता है। 

बेगूसराय के जिला निर्वाचन पदाधिकारी राहुल कुमार ने मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए गुरुवार को गिरिराज के खिलाफ बेगूसराय के नगर थाना में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया। अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले गिरिराज ने बुधवार को जनसभा में कहा था, "जो वंदेमातरम् नहीं कहेगा, उसे कब्र के लिए तीन हाथ जगह भी नहीं मिलेगी।" 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि गिरिराज का यह बयान अल्पसंख्यकों की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाला है, जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने गिरिराज के खिलाफ जनप्रतिनिधित्व कानून 1951 की धारा 125 एवं 123, भादवि की धारा 153 ए, 153 बी, 295 ए, 171 सी, 188, 298 तथा 505 दो के तहत गुरुवार को नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बेगूसराय में गिरिराज का मुकाबला वामपंथी दलों के साझा उम्मीदवार कन्हैया कुमार से है। बेगूसराय में चौथे चरण के तहत 29 अप्रैल को मतदान होना है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
X