Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने कांग्रेस से कहा, "अपने विधायकों की रक्षा करें"

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि राज्य के इतिहास में विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया जब सीएम थे तो उन पांच साल के शासन के दौरान सबसे ज्यादा लोन लेने का श्रेय है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: February 04, 2023 23:44 IST
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि राज्य के इतिहास में विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया जब सीएम थे तो उन पांच साल के शासन के दौरान सबसे ज्यादा लोन लेने का श्रेय है। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा था कि पिछले साल के बजट में घोषित काम का केवल 10 प्रतिशत ही लागू किया गया था और राज्य की उधारी 3 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गई है, इस पर पलटवार करते हुए बोम्मई ने शनिवार को कहा कि बजट कार्यान्वयन का विवरण आगामी बजट सत्र में पेश किया जाएगा।

बोम्मई ने विधायकों की रक्षा करने का सुझाव दिया

कर्नाटक कांग्रेस घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष जी परमेश्वर को दरकिनार किये जाने से नाखुश होने पर बोम्मई ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी का आंतरिक मामला है। उन्होंने कहा, ...लेकिन परमेश्वर बहुत बुद्धिमान हैं और सब कुछ जानते हैं। अगर उन्होंने नाखुशी जाहिर की है, तो उन्हें इसे समझना चाहिए। सिद्धारमैया के बयान पर टिप्पणी करते हुए कि राज्य भर में कांग्रेस समर्थक लहर थी, उन्होंने कांग्रेस नेता को उस क्षेत्र के विधायकों की रक्षा करने का सुझाव दिया जहां वह दौरा कर रहे हैं। 

बीजेपी सभी 224 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार
श्री राम सेना प्रमुख प्रमोद मुथालिक के भाजपा से करकला में अपना उम्मीदवार नहीं उतारने के अनुरोध के बारे में पूछे जाने पर, बोम्मई ने कहा कि ऊर्जा मंत्री वी. सुनील कुमार पिछले तीन चुनावों से निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, और यह उनका निर्वाचन क्षेत्र है। सीएम ने कहा कि सभी को अपील करने का अधिकार है लेकिन एक राष्ट्रीय पार्टी के रूप में बीजेपी सभी 224 विधानसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारेगी।

ये भी पढ़ें-

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों पर लड़ेगी AAP, दिल्ली मॉडल पर जुटाएगी वोट

जिसके लिए गिराई थी सरकार, अब वो लोकपाल कहां है? अजय माकन ने केजरीवाल पर किए तीखे वार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement