Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

गुजरात में गरजे योगी, कांग्रेस पर कसा तंज, कहा-'जो राष्ट्रगान का सम्मान नहीं कर सकते, वो हिंदू आस्था का क्या करेंगे?

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के मोरबी से बीजेपी चुनाव प्रचार की शुरुआत की। बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने राष्ट्रगान का सम्मान ने करने को लेकर कांग्रेस पर तंज कसा। साथ ही मोरबी ब्रिज हादसे पर शोक भी जताया। पढ़िए कांग्रेस पर कैसे बरसे योगी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: November 18, 2022 15:53 IST
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ - India TV Hindi
Image Source : ANI यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

गुजरात में बीजेपी का चुनाव प्रचार का महाभियान आज शुक्रवार से शुरू हो गया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मोरबी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला। बीजेपी के स्टार प्रचारक सीएम योगी ने मोरबी से चुनाव प्रचार का बिगुल फूंका। उन्होंने यहां वाकानेर में बीजेपी प्रत्याशी जितेंद्र भाई सोमानी के लिए एक जनसभा को संबोधित किया और कहा, ‘भगवान कृष्ण, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल और दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस पावन धरती में आप सबसे संवाद का मुझे अवसर प्राप्त हो रहा है। मोरबी ब्रिज गिरने की घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस हादसे में जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।’

पूरा देश मोरबी के साथ खड़ा है: सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरा देश मोरबी के लोगों के साथ के साथ खड़ा है। मोरबी चुनौतियों से जूझता हुआ हमेशा विपरीत परिस्थितियों में भी सामने खड़ा हुआ है। मोरबी के सामने चुनौती बार बार आई है। चाहे 1979 में बांध टूटने से आई बाढ़ की भयंकर त्रासदी का मामला रहा हो, साइक्लोन के समय और भूकंप के समय जब लोग कहते थे गुजरात का क्या होगा, तब मोरबी को खड़े होते देश और दुनिया ने देखा है।

राष्ट्रगान के मुद्दे पर यूपी के सीएम ने कांग्रेस पार्टी पर बोला हमला

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने जनता से पूछा क्या कांग्रेस के रहते काशी में विश्वनाथ धाम बन पाता? जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म हो पाता? यूपी के मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र के वाशिम में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हुई एक घटना का जिक्र करते हुए कहा, ‘कल मैं एक बड़ी मजेदार चीज देख रहा था। कांग्रेस के मंच पर राष्ट्रगान हो रहा था। राष्ट्रगान के दौरान फिल्मी गीत बजने लगा। यह इनकी राष्ट्रभक्ति है। यह राष्ट्रगान का भी सम्मान नहीं कर सकते, तो हिंदुओं की आस्था का सम्मान क्या ही करेंगे।’ उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने सभी वादे निभाती है। अयोध्या में प्रभु श्रीराम का मंदिर, काशी में विश्वनाथ धाम का निर्माण हुआ। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटी। ये सब इसलिए क्योंकि 'मोदी है तो मुमकिन है'।

1 और 5 दिसंबर को होगा चुनाव

गुजरात के चुनावी महासमर में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की बतौर स्टार प्रचारक एंट्री हो गई है। गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर 1 और 5 दिसंबर को चुनाव होगा और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement