Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

‘भारत माता की जय' कहने से रोक रही है कांग्रेस’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी उन्हें चुनावी रैलियों में 'भारत माता की जय' का नारा लगाने से रोकने का प्रयास कर रही है

IANS Edited by: IANS
Published on: December 04, 2018 20:23 IST
Will recite 'Bharat Mata Ki Jai' 10 times, PM Modi hits back at Rahul- India TV Hindi
Will recite 'Bharat Mata Ki Jai' 10 times, PM Modi hits back at Rahul

सीकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी उन्हें चुनावी रैलियों में 'भारत माता की जय' का नारा लगाने से रोकने का प्रयास कर रही है। यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के 'नामदार' ने उनके खिलाफ एक 'फतवा' जारी किया है, जिसमें उन्हें 'भारत माता की जय' का नारा लगाने से रोकने के लिए कहा गया है।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत से पहले कई बार यह नारा लगाया। उन्होंने कहा, "भारत माता कहने से इस देश के युवाओं को रोकने वाले वे (कांग्रेस) कौन होते हैं? सर्जिकल स्ट्राइक (नियंत्रणरेखा पार) करते वक्त जवानों ने यही नारा लगाया था।" उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने लोगों को अपनी बैठकों में ऐसे नारे लगाने से रोका और इसके बजाय लोगों को 'सोनिया गांधी की जय' कहने को कहा। राजस्थान में सात दिसंबर को नई विधानसभा के लिए चुनाव होना है।

इससे पहले राजस्थान के झुंझुनू में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी हर रैली में 'भारत माता की जय' का नारा लगाते हैं, लेकिन उनकी आवाज में खोखलापन सुनाई पड़ता है। उन्होंने कहा कि मोदी किसानों, महिलाओं और युवाओं, जिनसे भारत माता बनी है, उनके मुद्दे पर बात नहीं करते, केवल नारे लगाते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rajasthan Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement