Friday, July 19, 2024
Advertisement

खत्म हुआ इंतजार, आ गया 'नाच बसंती नाच' का धमाकेदार ट्रेलर, जानें कब रिलीज होगी फिल्म

जिसने भी शोले देखी है उसके मन में इस फिल्म से जुड़ी सारी यादें जिंदा हैं। वीरू का पानी की टंकी में चढ़ना हो या बसंती का गब्बर की आवाज 'नाच बसंती नाच' पर नाचना, फिल्म को रिलीज हुए भले ही सालों गुजर गए हों, लेकिन अब भी इस फिल्म का हर किरदार, हर गाना-डायलॉग चर्चित है।

Written By: Priya Shukla
Published on: June 06, 2024 14:43 IST
naach basanti naach- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM नाच बसंती नाच।

बॉलीवुड की कल्ट क्लासिक 'शोले' दर्शकों के जहन में ऐसी बसी है कि इसे निकाल पाना किसी के लिए भी मुश्किल है। जय-वीरू की पक्की दोस्ती, ठाकुर के कटे हाथ से लेकर गब्बर की डरावनी आवाज और दमदार डायलॉग तक, जिसने भी शोले देखी है उसके मन में इस फिल्म से जुड़ी सारी यादें जिंदा हैं। वीरू का पानी की टंकी में चढ़ना हो या बसंती का गब्बर की आवाज 'नाच बसंती नाच' पर नाचना, फिल्म को रिलीज हुए भले ही सालों गुजर गए हों, लेकिन अब भी इस फिल्म का हर किरदार, हर गाना-डायलॉग चर्चित है। गब्बर का 'नाच बसंती नाच' कहना तो ऐसा छाया कि अब इस डायलॉग पर पूरी फिल्म आने वाली है और खास बात तो ये है कि इस फिल्म का ट्रेलर भी जारी किया जा चुका है।

सोशल मीडिया पर नाच बसंती नाच के चर्चे

सोशल मीडिया पर भी इस ट्रेलर के खूब चर्चे हैं। दरअसल, ये फिल्म एक बेहद पुरानी डांस परंपरा पर आधारित है, जिसे लेकर इसके ज्यादा ही चर्चे हैं। हाल ही में फिल्म 'नाच बसंती नाच' का ट्रेलर भी जारी किया गया और इसे देखने के बाद अब हर तरफ इस फिल्म की चर्चा हो रही है। रेडियम पिक्चर्स के बैनर तले बनी फिल्म 'नाच बसंती नाच' लौंडा नाच संबंधी लोक कला को सहेजने की तीन पीढ़ियों की जद्दोजहद पर आधारित एक बेहद शानदार कहानी है। ये फिल्म 14 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

बिहार-उत्तर प्रदेश की झलक

फिल्म की कहानी उत्तर प्रदेश और बिहार के इर्द-गिर्द घूमती है, जहां लौंडा नाच की परंपरा की झलक आज बी देखने को मिल जाती है। हालांकि, अब यह परंपरा अब विलुप्त-सी होती जा रही है जिस मुद्दे को इस फिल्म‌ के माध्यम से बड़े ही दिलचस्प अंदाज में उठाया गया है। वैसे भी इन दिनों छोटे शहरों और ग्रामीण भारत की झलक दिखाती दमदार कंटेंट से भरी फिल्में दर्शकों का दिल जीत रही हैं, जिसमें लगता है एक और नाम शामिल होने वाला है।

नाच बसंती नाच की कास्ट

फिल्म के निर्देशक दिलीप आर्य हैं और वही इस फिल्म में लीड रोल में हैं। उनसे साथ फिल्म में रिया कपूर, जय साचन, विजय साचन, अनिल रस्तोगी, गौरव कुमार और मनोज जोशी जैसे कलाकार भी अहम किरदारों में दिखाई देंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bhojpuri News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement