1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. राम गोपाल वर्मा के खिलाफ 'मर्डर' फिल्म विवाद में मामला दर्ज

राम गोपाल वर्मा के खिलाफ 'मर्डर' फिल्म विवाद में मामला दर्ज

वर्मा और निर्माता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए और एससी/एसटी (अत्याचार निवारक) संशोधन अधिनियम की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

IANS IANS
Updated on: July 05, 2020 8:03 IST
राम गोपाल वर्मा के खिलाफ 'मर्डर' फिल्म विवाद में मामला दर्ज- India TV Hindi
Image Source : TWITTER: RAMGOPALVARMA राम गोपाल वर्मा के खिलाफ 'मर्डर' फिल्म विवाद में मामला दर्ज

हैदराबाद: तेलंगाना पुलिस ने विवादास्पद फिल्मकार राम गोपाल वर्मा के खिलाफ एक अदालत के निर्देश पर उनकी प्रस्तावित फिल्म 'मर्डर' के संबंध में एक मामला दर्ज किया। वर्मा और निर्माता नट्टी करुणा के खिलाफ नलगोंडा जिले में मिरयालागुडा टाउन-1 पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया है।

अदालत ने मामला दर्ज करने का निर्देश पी. बालास्वामी की एक याचिका पर दिया था, जिनके बेटे प्रणय कुमार की हत्या 2018 में उसके ससुर मारुति राव ने कर दी थी, जिन्होंने उसके साथ अपनी बेटी की शादी को स्वीकारने से इंकार कर दिया था।

इन पांच खास फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया था धमाल

वर्मा और निर्माता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए और एससी/एसटी (अत्याचार निवारक) संशोधन अधिनियम की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बालास्वामी ने पिछले महीने अदालत का दरवाजा खटखटाया था और फिल्म पर प्रतिबंध की मांग की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि प्रणय और उनकी बहू अमृता की तस्वीरों का इस्तेमाल बगैर उनकी सहमति से किया जा रहा है।

दलित समुदाय के प्रणय (24) की 14 सितंबर, 2018 को मिरयालागुडा में दिन दहाड़े उस समय भाड़े के हत्यारे ने हत्या कर दी थी, जब वह अपनी पत्नी और मां के साथ एक निजी अस्पताल से बाहर निकल रहे थे। सनसनीखेज हत्या की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कई हो गई थी।

इस मामले में उच्च जाति के मारुति राव और सात अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था। राव ने प्रणय की हत्या के लिए एक करोड़ रुपये की सुपारी दी थी। उसने इस साल मार्च में हैदराबाद में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

राम गोपाल वर्मा ने बताया खुद को कोरोना पॉजिटिव, बाद में कहा अप्रैल फूल डे का प्रैंक

वर्मा ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह मारुति राव और उनकी बेटी की कहानी पर एक फिल्म बना रहे हैं।

वर्मा ने 21 जून को ट्वीट किया था, "फादर्स डे के मौके पर मैं एक फिल्म के पोस्टर का प्रथम लुक लॉन्च कर रहा हूं, जो अमृता और उसके अति प्रेमी पिता मारुति राव की कहानी पर आधारित है।"

उन्होंने कहा था, "यह एक दिल दहला देने वाली कहानी है, जो अमृता और मारुति राव की इस गाथा पर आधारित है कि एक पिता का बेटी से बेइंतहा प्यार कितना खतरनाक हो सकता है।"

अमृता अभी भी अपने ससुराल रहती है और उसने वर्मा की योजना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी और फिल्म को रोकने के लिए एक कानूनी लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X