Thursday, April 18, 2024
Advertisement

'चंडीगढ़ करे आशिकी' को ट्रांस कम्युनिटी से मिली स्वीकृति, LGBTQ+ कार्यकर्ता ग़ज़ल धालीवाल ने की फिल्म की तारीफ

जहां दर्शक और आलोचक चंडीगढ़ करे आशिकी को सराह रहे हैं, वहीं ट्रांस कम्युनिटी की तरफ से भी फिल्म को सराहना मिल रही है।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 12, 2021 19:57 IST
आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर 

Highlights

  • 'चंडीगढ़ करे आशिकी' के निर्देशक हैं अभिषेक कपूर।
  • 'चंडीगढ़ करे आशिकी' में आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर लीड रोल में हैं।

आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर की लेटेस्ट फिल्म चंडीगढ़ करे आशिकी फैंस को खूब पसंद आ रही है। जहां दर्शक और आलोचक फिल्म निर्माता के संवेदनशील विषय को सराह रहे हैं, वहीं ट्रांस कम्युनिटी की तरफ से भी फिल्म को सराहना मिल रही है। प्रसिद्ध पटकथा लेखक और LGBTQ+ कार्यकर्ता, ग़ज़ल धालीवाल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर चंडीगढ़ करे आशिकी को एक "ईमानदार प्रयास" कहा। 

फिल्म की प्रशंसा करते हुए, गजल धालीवाल ने लिखा, "मैं चंडीगढ़ करे आशिकी से प्रभावित हुई। मैंने एक कठिन कहानी बताने के इस प्रयास में सच्चा और ईमानदार प्रयास देखा - विशेष रूप से मुख्यधारा के हिंदी सिनेमा के ढांचे के भीतर। ट्रेलर देखकर मैं सावधान हो गया थी, लेकिन फिल्म ने मुझे आश्चर्यचकित कर दिया। एक ट्रांस व्यक्ति के जीवन की कई बारीकियां हैं। आत्म-संदेह, आत्मविश्वास, असुरक्षा, आशाएं, अकेलापन, गिरने की अकथनीय चिंता प्यार, और पूर्ण धैर्य। मैंने देखा महसूस किया।" 

ग़ज़ल धालीवाल ने आगे कहा, "अभिषेक कपूर, यह आपकी जीत हैं! मुझे खुशी है कि आपने यह फिल्म बनाई। और मैं अपनी उंगलियों को इस उम्मीद से क्रॉस करती हूं कि यह एक बड़ी सफल फ़िल्म हो .. क्योंकि हमें और ट्रांस कहानियों की आवश्यकता है। "

ग़ज़ल धालीवाल ने भी मानवी के रूप में वाणी कपूर के "प्रामाणिक" प्रदर्शन की सराहना की और आयुष्मान खुराना को एक ट्रांसफ़ोबिक व्यक्ति के रूप में "फ्लॉलेस" कहा। 

अभिषेक कपूर ने ग़ज़ल धालीवाल को धन्यवाद दिया और लिखा, "मुझे बस सुनने की ज़रूरत थी। हमारी फिल्म को गले लगाने के लिए धन्यवाद गजल।" 

इसी तरह, एक सेलिब्रिटी फैशन डिजाइनर और गर्वित ट्रांसवुमन, सायशा शिंदे ने कहा, "यदि आपने इसे अभी तक नहीं देखा है, तो आप कुछ ऐसा मिस कर रहे हैं जो मुख्यधारा के हिंदी सिनेमा के लिए क्रांतिकारी है। यह विषय चुनने के लिए धन्यवाद। इस विषय को जिस तरह से आपने बनाया है , वह बढ़िया है।"

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement