Friday, April 19, 2024
Advertisement

Happy Birthday Samantha: पैसों की तंगी की वजह से सामंथा ने शुरू की थी मॉडलिंग, आज हैं 80 करोड़ की मालकिन

Happy Birthday Samantha: सामंथा रुथ प्रभु आज 35वां जन्मदिन मना रही हैं। जानिए कैसे हुई एक्ट्रेस की फिल्मों में एंट्री।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: April 28, 2022 9:21 IST
Happy Birthday Samantha- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM- SAMANTHA Happy Birthday Samantha

Highlights

  • सामंथा रुथ प्रभु आज 35 साल की हो गई हैं
  • सामंथा ने 'द फैमिली मैन 2' में मनोज बाजपेयी संग काम किया है
  • सामंथा ने नागा चैतन्य से शादी की थी, बाद में दोनों का तलाक हो गया

Happy Birthday Samantha: इंडिनय फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस सामंथा रुथप्रभु आज 35वां जन्मदिन मना रही हैं। सामंथा को फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि सामंथा कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। बल्कि मजबूरी में घर चलाने के लिए सामंथा ने मॉडलिंग का करियर चुना था, लेकिन सामंथा ने मॉडलिंग में सुपरहिट रहीं और उनका काम देखकर रवि वर्मन ने उन्हें फिल्म ऑफर की। पहली ही फिल्म में सामंथा छा गईं और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज साउथ की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस बन चुकी हैं।

Sidharth Malhotra से ब्रेकअप के बाद Kiara Advani से पूछा गया सवाल, तो बोलीं- 'मैं किसी को भुलाना..

सामंथा रुथ प्रभु का प्रोफाइल

सामंथा का जन्म 28 अप्रैल 1987 को केरल में हुआ था। सामंथा का नाम घरवालों ने यशोदा रखा। सामंथा के घरवालों के पास उन्हें पढ़ाने के लिए पैसे नहीं थे, सामंथा ने खुद काम करके अपनी फीस एकत्र की, इसके बाद घर चलाने के लिए सामंता ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। मॉडलिंग के दिनों में साउथ फिल्ममेकर रवि वर्मन ने सामंथा का काम देखा और उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट कर लिया। साल 2010 में सामंथा की फिल्म 'ये माया चेसावे' रिलीज हुई। डेब्यू फिल्म में नागा चैतन्य, सामंथा के अपोजिट थे। 

लता मंगेशकर के गाने को लेकर 'तारक मेहता' की टीम से हुई इतनी बड़ी चूक कि मांगनी पड़ी मा

सामंथा की लव लाइफ

पहली ही फिल्म में काम करते हुए सामंथा का दिल अपने हीरो नागा चैतन्य पर आ गया। साल 2010 में सामंथा और नागा चैतन्य ने डेटिंग शुरू कर दी और 7 साल के रिश्ते के बाद दोनों ने साल 2017 में सगाई कर ली और इसी साल दोनों ने 6 अक्टूबर 2017 में शादी कर ली। हालांकि ये शादी नहीं चल पाई और सामंथा और नागा चैतन्य ने तलाक ले लिया। 2 अक्टूबर 2021 में सामंथा-नागा सोशल मीडिया अकाउंट पर तलाक की ऑफिशियल अनाउंसमेंट की। इसी साल जुलाई में सामंथा ने सोशल मीडिया से अपने नाम से अक्किनेनी सरनेम हटा लिया था। तलाक के बाद नागा चैतन्य ने सामंथा रुथ प्रभु को 200 करोड़ रुपये की एलिमनी रकम ऑफर की थी, लेकिन एक्ट्रेस ने इसे लेने से इनकार कर दिया।

दुनिया के सामने आया अजय देवगन का हिडन टैलेंट, 'रनवे 34' के लिए किया धांसू रैप, देखें

सामंथा की फिल्में

सामंथा ने तमिल, तेलुगू समेत 65 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। साउथ के काम की बहुत तारीफ होती है। सामंथा आज 11 मिलियन यानी कि करीब 80 करोड़ रुपये की मालकिन हैं। फिल्मों के अलावा सामंथा फैशन लेबल साकी और प्री-स्कूल एकम से भी इनकम करती हैं।

सामंथा को है गाड़ियों का शौक

सामंथा गाड़ियों की बहुत शौकीन हैं। उनके पास बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज, बीएमडब्ल्यू एक्स5 और जैगुआर जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं। 

सामंथा के पास है आलीशान बंगला

सामंता के पास एक आलीशान बंगला है जो हैदराबाद के जुबली हिल्स में है। एक्ट्रेस वहीं रहती हैं। इसके अलावा भी सामंथा के पास कई प्रॉपर्टी हैं। उनके पास दो पेट हैं। सामंथा पूरी तरह से वीगन हो गई हैं और वो सिर्फ हरे पत्तेदार सब्जियां ही खाती हैं। वो घर पर भी ग्रीन लीव्स उगाती हैं।

 

मलयालम एक्टर Vijay Babu के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज

2012 में इस बीमारी की हुई थीं शिकार

साल 2012 में सामंथा को इम्यूनिटी डिसॉर्डर हो गया था, उनकी तबीयत इतनी खराब हो गई कि एक्ट्रेस ने कई बड़ी फिल्में ठुकरा दीं और काम से ब्रेक ले लिया। जिसके चलते उन्होंने कई बड़ी फिल्में ठुकरा दी थीं। तबियत में सुधार न होने पर सामंथा ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया था।

हिंदी को लेकर अजय देवगन ने किच्चा सुदीप के बयान पर किया पलटवार, तो सुदीप ने यूं दिया जवाब

सामंथा की अपकमिंग फिल्में

सामंथा, अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा के गाने ओ अंटावा में नजर आई थीं। अब वो काथु वकुला रेंडु काढल, शकुंतलम, यशोदा और तेलुगू की एक अनटाइटल फिल्म में नजर आने वाली हैं। हमारी तरफ से सामंथा को जन्मदिन की शुभकामनाएं।

Heropanti 2: रिलीज होने से पहले टाइगर श्रॉफ-तारा सुतारिया की 'हीरोपंती 2' के एक लाख से ज्यादा टिकट बिके

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement