Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

रत्ना पाठक को इस टीवी शो से मिली पहचान, इन बेहतरीन किरदारों से जमाई धाक

रत्ना पाठक 18 मार्च को आज अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं। टेलीविजन से फिल्म इंडस्ट्री तक अपने दमदार किरदार से लोगों के दिल में अलग जगह बना चुकी टैलेंट की मिसाल हैं। रत्ना पाठक शाह ने अपनी एक्टिंग के दम पर मनोरंजन जगत में अलग पहचान बनाई है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: March 18, 2024 9:04 IST
Ratna Pathak Lesser known facts actress became famous with these most popular role- India TV Hindi
Image Source : X रत्ना पाठक शाह

रत्ना पाठक शाह आज 18 मार्च को अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं। 1983 में रिलीज हुई फिल्म 'मंडी' से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली दिग्गज एक्ट्रेस को अभिनय की दुनिया में 3 दशक से ज्यादा का समय हो चुका है। रत्ना पाठक के बेहतरनी अभिनय से तो हर कोई वाकिफ है। वहीं बहुत काम लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस को टीवी शो से भी खूब नेम फेम मिला है। रत्ना पाठक शाह को छोटे पर्दे से असल पहचान मिली है। टीवी की 'माया साराभाई' आज भी लोगों के बीच अपने कुछ शानदार ने किरदार के लिए चर्चा में बनी रहती हैं। रत्ना पाठक की मां दीना पाठक भी हिंदी फिल्मों की दिग्गज एक्ट्रेस थीं। रत्ना पाठक इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेसेस में हैं, जिन्होंने स्टार किड होने के बावजूद भी अपनी दमदार एक्टिंग से एक अलग पहचान बनाई है।

माया साराभाई से बनाई पहचान

फिल्मों और सीरियल्स में अपने बेहतरीन किरदारों के लिए जानी जाती हैं। 'गोलमाल 3', 'मिर्च मसाला', 'जाने तू या जाने ना', 'खूबसूरत', 'एक मैं और एक तू' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रह चुकीं भारतीय अभिनेत्री रत्ना को 'फिल्मी चक्कर', 'इधर-उधर' और 'साराभाई वर्सेज साराभाई' जैसे टीवी शो से काफी शोहरत मिली है। बता दें कि 'इधर-उधर' में रत्ना पाठक अपनी बहन सुप्रिया पाठक और मां दीना पाठक के साथ नजर आई थीं। रत्ना पाठक शाह ने अपने करियर के दौरान कई सीरियल में शानदार काम किया, लेकिन उन्हें पॉपुलर कॉमेडी शो 'साराभाई वर्सेज साराभाई' से जबरदस्त नेम फेम मिला।

इन बेहतरीन रोल से रत्ना पाठक ने जमाई धाक

रत्ना पाठक शाह इंडस्ट्री में टैलेंट की मिसाल हैं। आज बी लोग उनके कुछ पॉपुलर और धमाकेदार किरदार को नहीं भील पाए हैं। आज भी छोटे पर्दे पर रत्ना पाठक शाह को 'माया साराभाई' के नाम से ही जाना जाता है, लेकिन इसके अलावा भी उनके कई ऐसे रोल्स है जो लोगों के दिल में अलग जगह बनाए हुए हैं। 

  • श्याम बेनेगल के निर्देशन में बनी फिल्म 'मंडी' से रत्ना पाठक में मालती का किरदार निभाया था। 
  • नसीरुद्दीन शाह के निर्देशन में बनी फिल्म 'यूं होता तो क्या होता' में रत्ना तारा के किरदार में दिखी थीं।
  • अब्बास टायरवाला के निर्देशन में बनी फिल्म 'जाने तू या जाने ना' में रत्ना पाठक अभिनेता इमरान खान की मां सावित्री राठौर के किरदार में दिखीं। 
  • सुजॉय घोष के निर्देशन में बनी फिल्म अलादीन में रत्ना पाठक मरजीना बनी थीं।
  • बॉलीवुड एक्शन डायरेक्शन रोहित शेट्टी की फिल्म 'गोलमाल-3' में रत्ना पाठक ने गीता के किरदार में  मिथुन चक्रवर्ती की लवर का रोल किया था।
  • इमरान खान और करीना कपूर की रोमांटिक फिल्म 'एक मैं और एक तू' में रत्ना पाठक मिसेज कपूर के रोल में थीं।

नसीरुद्दीन शाह-रत्ना पाठक के बारे में

रत्ना पाठक को आखिरी बार 'जयेशभाई जोरदार' में देखा गया था। रत्ना पाठक की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह नसीरुद्दीन शाह की पत्नी हैं। दोनों ने साल 1982 में शादी रचाई थी। कपल के दो बेटे इमाद और विवान हैं। रत्ना पाठक शाह और नसीरुद्दीन शाह की पहली मुलाकात 'संभोग से संन्यास तक' नाटक के दौरान हुई थी।

ये भी पढ़ें:

करण जौहर के डिजाइनर कपड़ों का कलेक्शन देख फराह हुईं शॉक्ड, लग्जरी बेडरूम की दिखी झलक

सिद्धार्थ मल्होत्रा की 'योद्धा' को वीकेंड का मिला फायदा, तीसरे दिन कमा डाले इतने करोड़

पुलकित सम्राट-कृति खरबंदा ही नहीं, बॉलीवुड के ये स्टार्स भी रील से बने रियल लाइफ कपल

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement