Stars Returned Fees: फिल्में फ्लॉप होने पर इन सितारों ने दिखाई इंसानियत, निर्माताओं को लौटाई फीस की इतनी रकम

Stars Returned Fees: कई स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने फ्लॉप फिल्मों की जिम्मेदारी लेते हुए मेकर्स उनकी आधी या फिर पूरी फीस लौटा दी थी।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Published on: September 07, 2022 9:55 IST
instagram- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM stars

Stars Returned Fees: बॉलीवुड में इन दिनों कई फिल्में रिलीज हो रही है, लेकिन वो अच्छा प्रर्दशन नहीं कर पा रही है। साथ ही बॉलीवुड में फिल्म का बहिष्कार भी किया जा रहा है। वहीं बीते कई समय से जहां साउथ की फिल्म अपने शानदार प्रदर्शन से ताबड़तोड़ कमाई कर रही हैं, तो वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड फिल्मों की चमक अब सिनेमाघरों में कम होती नजर आ रही है। इसी बीच बीते दिन बड़े पर्दे में एक नई फिल्म ने दस्तक दी है। विजय देवरकोंडा की मोस्ट अवेटिड फिल्म 'लाइगर' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। लेकिन ये फिल्म भी सिनेमाघरों में अच्छा प्रर्दशन नहीं कर पाई। साथ ही रणबीर कपूर की 'शमशेरा', आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' हो या अक्षय कुमार की 'सम्राट पृथ्वीराज' एक के बाद एक फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रेत के टीलों की तरह ढह गई। ऐसे में इन मेगा बजट फिल्मों के मेकर्स को भारी नुकसान उठाना पड़ा। लेकिन कई स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने फ्लॉप फिल्मों की जिम्मेदारी लेते हुए मेकर्स उनकी आधी या फिर पूरी फीस लौटा दी थी। चालिए आज जानते हैं वो कौन-कौन से सितारे है जिन्होंने अपने मेकर्स को मोटी रकम दी है।

'लाल सिंह चड्ढा'

आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' को भारत की जनता ने उतना प्यार नहीं दिया। उल्टा फिल्म का बहिष्कार किया जिस कारण फिल्म ने बॉलीवुड में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। फिल्म ने 13 दिनों में 60 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने में नाकामयाब हुई थी।आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा'  को रिलीज होने के पहले से ही बायकॉट किया जा रहा था। फैंस को उम्मीद थी कि, 4 साल बाद आमिर खान की बड़े पर्दे पर वापसी कुछ कमाल करेगी। 180 करोड़ के बड़े बजट में बनी 'लाल सिंह चड्ढा' ने 20 दिन में 60 करोड़ का निराशाजनक कलेक्शन किया। मेकर्स को भारी नुकसान उठाना पड़ता, लेकिन इस फिल्म के फ्लॉप होने की पूरी जिम्मेदारी आमिर खान ने अपने कंधों पर ले ली और मेकर्स से अपनी फीस के तौर पर एक भी पैसा नहीं लिया। 

 'लाइगर'

साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा की फिल्म स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'लाइगर' भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरफ फ्लॉप रही। पुरी जगन्नाथ निर्देशित इस फिल्म को लेकर लोगों के बीच काफी बज बना हुआ था, लेकिन कमजोर कहानी की वजह से इस फिल्म को दर्शकों ने सिरे से खारिज कर दिया। 'लाइगर' के फ्लॉप होने के बाद निर्माताओं और डिस्ट्रीब्यूटर्स को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। ऐसे में अब निर्माताओं को हुए इस नुकसान की भरपाई के लिए विजय देवरकोंडा आगे आए और उन्होंने अपनी फीस में से छह करोड़ रुपये वापस कर दिए।  फिल्म से हुए निर्माताओं के नुकसान से विजय देवरकोंडा भी निराश हैं। विजय के इस कदम के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है। 

'आचार्य' 

पिता-पुत्र चिरंजीवी और रामचरण की सुपरस्टार जोड़ी की फिल्म 'आचार्य' बॉक्स ऑफिस पर बड़ी धूम-धाम से रिलीज हुई थी। फिल्म से सबको काफी उम्मीदें थीं। 'आचार्य' खूब चलेगी लेकिन इसका एकदम उलटा हुआ। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम गिरी, जिसका नतीजा था कि निर्माताओं के साथ-साथ फिल्म रिलीज करने वाले वितरकों को भी जबरदस्त घाटा हुआ। ऐसे में इस फिल्म के निर्देशक कोरातला शिवा ने इसका जिम्मा उठाते हुए ने अपनी आधी फीस लौटाई। जब यह बात चिरंजीवी और रामचरण तेजा को पता चली तो उन दोनों भी अपनी-अपनी 50 प्रतिशत फीस निर्माता को वापस कर दी। 

Ponniyin Selvan's trailer: Aishwarya Rai की फिल्म पोन्नियिन सेलवन का ट्रेलर हुआ रिलीज, 500 करोड़ रुपये के बड़े बजट में बनी मूवी

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन