Thursday, May 16, 2024
Advertisement

मुंबई लौटे 'लॉयन' के बाल कलाकार सनी पवार, एयपोर्ट पर हुआ शानदार स्वागत

‘लॉयन’ लंबे वक्त से चर्चा में बनी हुई है। हाल ही में आयोजित किए गए ऑस्कर में भी इस फिल्म को नामांकित किया जा चुका है। फिल्म के सभी किरदारों को लेकर दर्शकों में खासा उत्साह है। अब फिल्म के 8 वर्षीय बाल कलाकार सनी पवार का बुधवार सुबह...

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: March 01, 2017 16:44 IST
sunny pawar- India TV Hindi
sunny pawar

मुंबई: हॉलीवुड फिल्म ‘लॉयन’ लंबे वक्त से चर्चा में बनी हुई है। हाल ही में आयोजित किए गए ऑस्कर में भी इस फिल्म को नामांकित किया जा चुका है। फिल्म के सभी किरदारों को लेकर दर्शकों में खासा उत्साह है। अब फिल्म के 8 वर्षीय बाल कलाकार सनी पवार का बुधवार सुबह छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उपस्थित जन-समूह ने जोरदार स्वागत किया। वह 89वें ऑस्कर पुरस्कार समारोह में शामिल होने के लिए लॉस एंजेलिस गए हुए थे। अपने पिता व बिजनेस मैनेजर दिलीप पवार के साथ सनी सामान से लदी एक ट्रॉली पर बैठे हुए थे। हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में मौजूद लोगों के साथ मीडियाकर्मी भी उपस्थित थे। सभी सनी का उत्साहवर्धन कर रहे थे।

लंबी हवाई यात्रा के बाद सनी के चेहरे पर हल्की थकान का निशान था, लेकिन उन्होंने उत्साह से हाथ हिलाते हुए लोगों का अभिवादन किया। सनी के पारिवारिक सदस्य और रिश्तेदार इस मौके पर भावुक दिखे। उन्होंने सनी का स्वागत करते हुए माला पहनाई और मिठाई खिलाते हुए आशीर्वाद भी दिया। सनी 26 फरवरी को लास एंजेलिस में सितारों से सजे समारोह में शामिल हुए थे।

सनी ने मीडियाकर्मियों से कहा, "मैं बेहद खुश हूं और मैंने ऑस्कर समारोह में शामिल होने का आनंद लिया।" सनी ने कहा कि वह अपनी पढ़ाई जारी रखेंगे और अभिनय भी करते रहेंगे। मुंबई के कलिना में स्थित एयर इंडियन मॉडल स्कूल के तीसरी कक्षा के छात्र सनी फिल्म 'लॉयन' के लिए देश भर में प्रतिभाशाली बाल कलाकारों की खोज के लिए हुए ऑडिशन के बाद कई बच्चों को पछाड़ते हुए डेढ़ साल पहले चुने गए थे। फिल्म के निर्देशक गार्थ डेविस हैं।

सनी की मां वासु पवार की आंखों में खुशी के आंसू थे। बेटे की कामयाबी से वह काफी भावुक नजर आ रही थीं और अपनी भवनाएं शब्दों के जरिए बयां करना उनके लिए मुश्किल हो गया था। अभिनेता की मां ने कहा, "बेटे की उपलब्धि की खुशी को बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है।"

सनी का परिवार कलिना में एक मामूली से घर में रहता है। उनके पिता पूर्व सफाईकर्मी हैं। सनी के दादा भीमा पवार ने एक निजी चैनल को बताया कि पूरे परिवार को सनी द्वारा इतनी कम उम्र में इतनी बड़ा उपलब्धि हासिल कर लेने पर गर्व है।

फिल्म 'लॉयन' पांच वर्षीय सारू ब्रायर्ली की सत्या कथा पर आधारित है, जो ट्रेन में अपने माता-पिता से बिछड़कर कोलकाता पहुंच जाता है। उसे कुछ दिनों तक फुटपाथ पर भटकना पड़ता है। बाद में एक आस्ट्रेलियाई दंपति उसे गोद ले लेता है। सारू गूगल अर्थ के जरिए 25 साल बाद अपने वास्तविक परिवार को ढूंढने की कोशिश करते हैं और अंतत: मध्य प्रदेश स्थित अपने घर को ढूंढने में कामयाब रहते हैं। फिल्म में वयस्क सारू की भूमिका अभिनेता देव पटेल ने निभाई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement